For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पब्लिक डिमांड- लॉकडाउन के बीच, दूरदर्शन पर शुरु किया जा रहा है "रामायण", यहां जानें पूरी DETAIL

    By Staff
    |

    कोरोना महामारी की वजह से देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। इस बीच जनता की मांग पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की है कि प्रसिद्ध सीरियल 'रामायण' एक बार फिर से टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा। 28 मार्च से दूरदर्शन यानी DD National पर सुबह 9 बजे एक एपिसोड और रात में 9 बजे दूसरा एपिसोड दिखाया जाएगा।

    प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विट कर लिखा है कि- जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा ।

    बता दें, जबसे 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा हुई थी, लोगों ने मांग शुरु कर दी थी कि टेलीविजन पर रामायण और महाभारत का फिर से प्रसारण होना चाहिए, ताकि आज के बच्चे भी ये सीरियल देख सकें और जानकारी हासिल कर सकें। साथ ही पूरे परिवार की यादें भी ताजा हो जाएंगी। लिहाजा, पब्लिक की यह मांग अब पूरी हो चुकी है।

    रामायण

    रामायण

    बता दें कि रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। इस सीरियल से राम और सीता के रूप में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया बेहद पॉपुलर हुए थे।

    सुपरहिट शोज

    सुपरहिट शोज

    उस वक्त रामायण और महाभारत को लोग इतने चाव से देखते थे कि सड़कों पर एक दम सन्नाटा होता था। इन धार्मिक कार्यक्रमों के प्रसारण के वक्त बाहर सड़कों का माहौल एकदम कर्फ्यू की तरह ही होता था।

    लोगों की आस्था

    लोगों की आस्था

    यह 78 एपिसोड में टेलीकास्ट किया गया था। बता दें, भारत के तमाम शहरों और गांवों में रामायण के टेलीकास्ट के समय लोग अगरबत्ती जलाकर बैठा करते थे। चप्पलें कमरे के बाहर उतार दी जाती थीं।

    वर्ल्ड रिकॉर्ड

    वर्ल्ड रिकॉर्ड

    इसके प्रसारण के दौरान, रामायण, भारत और विश्व टेलीविज़न इतिहास में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया और बी आर चोपड़ा के महाभारत का प्रसारण होने तक यह खिताब इसके पास ही रहा।

    कपिल शर्मा के शो में दिखे थे सितारे

    कपिल शर्मा के शो में दिखे थे सितारे

    बता दें, हाल ही में कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में भी राम, सीता, लक्ष्मण.. यानि की अरूण गोविल, दीपिका और सुनील लहरी दिखे थे। यह एपिसोड काफी चर्चित रहा।

    कोरोना का कहर

    कोरोना का कहर

    बता दें, कोरोना की वजह से विश्व भर में अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 5 लाख से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं।

    भारत में अब तक 733 लोगों के संक्रमित होने की खबर है, जबकि 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

    कोरोना की जंग में सामने आए बाहुबली स्टार प्रभास- दी 4 करोड़ की भारी भरकम मदद

    English summary
    Ramayan will air on DD National twice a day starting Saturday amid the coronavirus lockdown, announces Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X