»   » फारुख शेख हुए सुपुर्द-ए खाक, आंसूओं का उमड़ा सैलाब

फारुख शेख हुए सुपुर्द-ए खाक, आंसूओं का उमड़ा सैलाब

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
जिंदादिल लेकिन संजिदा अभिनेता फारूख शेख यूं असमय दुनिया छोड़कर चले जायेंगे, यह किसी ने नहीं सोचा था। सोमवार को मुंबई में बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता फारुख शेख सुपुर्द-ए खाक हो गये। फारूख की इस अंतिम यात्रा में आंसूओं का सैलाब देखने को मिला। उनके करीबी, उन्हें चाहने वाले उनके जाने की बात को अब भी स्वीकार नहीं पा रहे थे।

फारूख शेख की सबसे करीबी मित्री दिप्ती नवल ने बिलखते हुए कहा कि मैंने आज तक उनके जैसा कलाकार और व्यक्ति नहीं देखा। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे उनकी दोस्ती नसीब हुई, उन्होंने आज तक कोई भी फिल्म पैसों के लिए नहीं की, बल्कि उन्होंने वही फिल्में की जिसकी पटकथा उन्हें अच्छी लगीं। वो यूं चले जायेंगे, यह कभी नहीं सोचा था।

तो वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, "भगवान! यकीन नहीं हो रहा कि फारुख शेख नहीं रहे। एक सच्चा सज्जन व्यक्ति, अद्भुत सहकर्मी। उनमें अद्भुत ईमानदारी थी।"

अमिताभ ने फारुख शेख को बेहतरीन अभिनेता और अच्छा इंसान बताते हुए कहा कि शेख ने अभिनय को जिस सादगी के साथ परदे पर उतारा है, वह बेमिसाल है। उनके इस योगदान को हमेशा याद किया जाता रहेगा।

तो वहीं शेखर कपूर, करन जौहर और महेश भट्ट सहित बॉलीवुड की चर्चित हस्तियों ने दिवंगत अभिनेता फारुख शेख को विनम्र, मृदुभाषी और सच्चे इंसान के रूप में याद किया। गौरतलब है कि मुजफ्फर अली की फिल्म 'उमराव जान' से प्रसिद्धि पाने वाले फारुख का अचानक दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार रात दुबई में निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे।

चार दशक के फिल्मी करियर में हमेशा उदार व्यक्ति का किरदार निभाने वाले फारुख अपने पीछे कई बेहतरीन फिल्में छोड़ गए हैं। इसी साल रिलीज हुई 'क्लब 60' उनकी आखिरी फिल्म थी। इन सभी के अलावा अभिनेता नील नीतिन मुकेश, रितेश देशमुख, विनय पाठक, सिद्धार्थ, कुणाल कपूर, राहुल खन्ना, मनोज वाजपेयी, राहुल बोस, सतीश कौशिक, अरशद वारसी, अभिनेत्री सेलिना जेटली, दिव्या दत्ता, फिल्मकार मधुर भंडारकर, गायक मोहित चौहान, गायिका सोफी चौधरी और टेलीविजन प्रस्तोता मिनी माथुर सहित अन्य कलाकारों ने उन्हें ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी।

मालूम हो कि 65 साल के फारूख शेख का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गये हैं।

English summary
Bollywood celebrities were in tears as they bade farewell to veteran actor Farooque Sheikh, who was laid to rest at the Andheri graveyard in Mumbai, Monday evening.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi