For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड को इस साल होगा 500 करोड़ का नुकसान!

    By Neeti
    |

    [गपशप] साल 2015 में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। जिसमें सलमान खान से लेकर शाहरूख खान, शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार तक की फिल्में हैं। लेकिन फिर भी ऐसी क्या बात है, जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को इस साल 500 करोड़ तक का नुकसान भुगतना पड़ सकता है?

    साल 2014 को याद करें तो महज सिर्फ दो फिल्मों ने मिलकर 500 करोड़ की ज्यादा की कमाई की थी। वह फिल्में थी आमिर खान की 'पीके' और ऋतिक रोशन की 'बैंग बैंग', जिसने जमकर कमाई की थी और बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। दोनों फिल्मों ने सिर्फ भारत में ही 500 से ज्यादा की कमाई की थी।

    लेकिन साल 2015 में न आमिर खान की एक भी फिल्म रिलीज होगी और न ही ऋतिक रोशन को दर्शक बड़े पर्दे पर देख पाएंगे। आपको बता दें, आमिर की अगली फिल्म 'दंगल' और आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बन रही ऋतिक की फिल्म 'मोहनजो दाड़ो' 2016 में रिलीज होगी।

    पढ़ें- Year 2015, इन 10 फिल्मों का है बेसब्री से इंतजार

    लिहाजा, इन दो सितारों के फिल्मों की फैन फॉलोइंग को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस साल फिल्म इंडस्ट्री 500 करोड़ से ज्यादा की बॉक्स ऑफिस से हाथ धोने वाली है। इन दो सितारों की फैन फॉलोइंग भले ही दूसरे सुपरस्टार्स की तुलना में कम हो, लेकिन आपको बता दें, लोगों को इनकी फिल्मों का इंतजार सबसे ज्यादा होता है।

    पढ़ें- दीपिका- अनुष्का: 2015 में है बराबर का मौका, कौन होगी No.1

    लेकिन हम ये मान सकते हैं कि इंडस्ट्री जो नुकसान 2015 में झेलेगी, उसी का फायदा उसे 2016 में मिल सकता है। एक साल तक इनकी फिल्मों का इंतजार करने के बाद दर्शक दुगुनी उम्मीद और उत्साह के साथ इनकी आगामी फिल्म देखने आएंगे। हर साल एक फिल्म देने का फंडा के साथ चलने वाले आमिर और ऋतिक इस साल दर्शकों को तरसाने वाले हैं

    हालांकि, इनकी कमी पूरी करने की दमदार कोशिश की जा रही है। इस साल के अंत में आ रही रोहित शेट्टी की 'दिलवाले' में जहां दर्शकों को शाहरूख खान और काजोल की जोड़ी फिर साथ देखने को मिलेगी। वहीं, संजय लीला भंसाली की 'बाजीराव मस्तानी' भी इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म है। इसके साथ ही रणबीर कपूर की 'बॉम्बे वेलवेट', सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' से भी बेहतरीन कमाई की उम्मीद की सकती है।

    विशेष नोट- फिल्म जगत की और भी रोचक खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ें। टाइप करें hindi.filmibeat.com और रहें हमेशा अपडेट।

    English summary
    Bollywood Box Office collections will make a loss Rs 500 crore, as no film of Aamir Khan and Hrithik Roshan will release this year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X