»   » Birthday Special: आज भी रोमांटिक हैं 91 साल के यूसूफ साहब

Birthday Special: आज भी रोमांटिक हैं 91 साल के यूसूफ साहब

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
आज बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार का जन्मदिन है। आम जिंदगी में यूसूफ खान कहलाने वाले दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में वो मकाम हासिल किया है जहां तक पहुंचना हर किसी के बस में नहीं। तभी तो दिलीप साहब के अभिनय की नकल अमिताभ से लेकर शाहरूख खान तक करते आये हैं। ना तो उनके बिना 'मुगल ए आजम' बन सकती हैं और ना ही 'सौदागर' ।

आज भले ही दिलीप साहब ने 91 साल में कदम रख दिया है लेकिन आज भी लोग उनके रोमांस और रोमांटिक किरदार को याद करते हैं तभी तो बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री आशा पारिख ने हाल में ही कहा कि उन्हें आज भी दिलीप साहब की हां का इंतजार है..वो आज भी उनके साथ एक फिल्म करना चाहती हैं। क्योंकि अपने लंबे करियर में आशा पारिख को दिलीप कुमार के साथ एक भी फिल्म करने का मौका नहीं मिला है।

उनसे मात्र 12 साल की उम्र से प्यार करने वाली उनकी पत्नी सायराबानों आज उनका जन्मदिन बेहद ही सादगी से बना रही हैं। क्योंकि ऐसा उनके पति चाहते हैं। हाल ही में दिल की बीमारी की वजह से अस्पताल से लौटे दिलीप कुमार अपने जन्मदिन पर कोई शोर-शराबा नहीं चाहते हैं। दिलीप साहब ने अपने सभी चाहने वालों का धन्यवाद दिया और कहा कि यह आप लोगों का प्यार ही है जिसकी वजह से मैं अस्पताल से घर लौट आया हूं औऱ आज आपलोगों के बीच में हूं।

भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अपने छह दशक के करियर में कई महत्वपूर्ण फिल्में दी हैं।'ज्वार भाटा', 'मेला', 'नया दौर', 'तराना', 'देवदास', 'गंगा जमुना', 'लीडर', 'मुगल-ए आजम', 'शक्ति', 'कर्मा', 'सौदागर' उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से हैं। उनकी आखिरी फिल्म 'किला' (1998) थी। उन्होंने उम्र में उनसे 20 वर्ष छोटी सह-कलाकार सायरा बानो से वर्ष 1966 में शादी की थी। जिस समय सायरा से दिलीप कुमार ने शादी की थी तो फिल्मी पंडितों ने ऐलान किया था कि यह शादी असफल रहेगी। जिसको मुंहतोड़ जवाब दिया दोनों ने। दिलीप-सायरा आज बॉलीवुड के सबसे आकर्षक, लविंग और आदर्श कपल कहे जाते हैं।

English summary
As veteran actor Dilip Kumar turns 91 Today. Dilip Kumar was the first actor to receive the Filmfare Best actor Award in 1954 and shares the record for the most number of Filmfare awards won for that category with the present Badshah Shahrukh Khan.
Please Wait while comments are loading...