For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थ डे विशेष: हेमा ने धरम साहब से नहीं दिलावर खान से शादी की

    |

    सुनकर अचरज हुआ ना लेकिन सही यही है दोस्तों.. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में से एक हेमामालिनी की शादी सुपरस्टार धर्मेंन्द्र से नहीं बल्कि दिलावर खान से हुई है। इससे पहले कि आप कुछ और सोचें हम आपको बता देंते कि मामला क्या है?

    दरअसल धर्मेंन्द्र फिल्मों में आने से पहले ही शादी-शुदा थे और परिवार वाले थे, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्हें हेमामालिनी से मोहब्बत हो गयी लेकिन अपने प्यार के चक्कर में उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का भी निर्वहन करना था इसलिए उन्होंने हेमामालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया था। इस्लाम अपनाने के बाद उनका नाम दिलावर खान हो गया।

    हेमा को इस चीज से कोई आपत्ति नहीं थी इसलिए उन्होंने भी धरम जी के इस कदम में उनका साथ दिया और धर्मेंद्र से नहीं बल्कि दिलावर खान से शादी की , हालांकि हेमा की शादी से उनके परिवार वाले खुश नहीं थे लेकिन हेमा को अपने प्यार पर काफी भरोसा था जिसे धरम जी ने आज तक टूटने नहीं दिया। कहा तो यह भी जाता है कि हेमा ने भी इस्लाम अपनाया था लेकिन इस बात पर आज भी संशय बरकरार है।

    आज हेमा 64 साल की हो गयी हैं। आज भी हेमा-धरम जी का रिश्ता कामयाबी के साथ आगे बढ़ रहा है। हेमा ने अपने सारे दायित्व पूरी तरह से निभाये हैं तो वहीं धरम ने भी अच्छा पति और अच्छा पिता बनने का हर संभव प्रयास किया है जिसमें वह सफल भी हुए हैं। हालांकि उनके इस्लाम धर्म को लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था जिसके कारण धर्मेंद्र को अपनी सदस्यता खोनी पड़ी थी।

    English summary
    Hema Malini fell in love with her co-star Dharmendra during the filming of Sholay.She eventually married him in 1980. Before they married, they both converted to Islam, though the conversion was nominal and for convenience only; Hema remains a strong practising Hindu[18] since Dharmendra was married to Prakash Kaur who refused to divorce him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X