For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Throwback PICS: शाहरुख खान की फ़िल्म "स्वदेस" की अनदेखी तस्वीरें- सोशल मीडिया पर वायरल

    |

    लॉकडाउन के दौरान कई पुरानी बॉलीवुड फिल्मों की थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हाल ही में निर्माता सुनीता गोवारिकर ने अपने सोशल मीडिया पर 'स्वदेस' की कुछ तस्वीरें शेयर की है। आशुतोष गोवारिकर निर्देशित फिल्म 'स्वदेस' 2004 में आई थी और लोगों के दिलों में घर बना लिया था।

    इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि शाहरुख खान ने एक गांव में फिल्म की शूटिंग की थी। फ़िल्म में शाहरुख खान ने नासा इंजीनियर का किरदार निभाया था। जो अमेरिका से भारत आता है और फिर यहां की मिट्टी उसे वापस नहीं जाने देती। इस फिल्म को आज तक शाहरुख की बेहतरीन अभिनय के लिए याद किया जाता है।

    इन थ्रोबैक तस्वीरों ने सारे पुराने पलों को ताजा कर दिया है। फ़िल्म से तस्वीरें सुनीता गोवारिकर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है और कैप्शन लिखा- Some moments during filming from the sets ...... today i bring #swades filmed in the year 2003/04

    पूरे हुए 15 साल

    पूरे हुए 15 साल

    शाहरुख खान और गायत्री जोशी अभिनीत फिल्म 'स्वदेस' को रिलीज हुए 15 साल पूरे हो चुके हैं। इस फिल्म को आज बेहतरीन कहानी और शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। देशभक्ति का भाव लिये यह फिल्म लोगों की इमोशनल तार को छू गई। खासकर मोहन भार्गव के किरदार में शाहरुख के सधे हुए अभिनय की आज भी तारीफ की जाती है।

    फिल्म नहीं रही थी हिट

    फिल्म नहीं रही थी हिट

    बता दें, 17 दिसंबर 2004 में रिलीज यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं रही थी। हालांकि शाहरुख खान ने बेस्ट एक्टर का अवार्ड हासिल किया था।

    आज भी लोगों की याद करते हैं

    आज भी लोगों की याद करते हैं

    आशुतोष गोवारिकर कहते हैं- "स्वदेस की रिलीज़ के वक्त मुझे जो दुख हुआ था, वो पिछले 15 सालों में पूरी तरह से खत्म हो चुका है.. क्योंकि इन 15 सालों में लोग जब भी मुझसे मिलते हैं तो स्वदेस की बात जरूर करते हैं। फिल्म उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, चाहे जो भी कारण रहा हो, लेकिन मुझे खुशी है कि लोग आज भी उसकी बातें करते हैं, उसे याद करते हैं।"

    फिर से रिलीज!

    फिर से रिलीज!

    निर्देशक ने आगे मुस्कुराते हुए कहा- मैं सोचता हूं कि आज के समय में मुझे स्वदेस कुछ जगहों पर फिर से रिलीज़ करनी चाहिए।

    स्वदेश फ्लॉप होगी

    स्वदेश फ्लॉप होगी

    शाहरुख ने स्क्रिप्ट पढ़ते ही इस बारे में आशुतोष से कहा था कि स्वदेश अच्छी फिल्म है, लेकिन फ्लॉप हो जाएगी। लेकिन उन्हें फिल्म पर विश्वास था उन्होंने शाहरुख के साथ ये फिल्म इसीलिए की क्योंकि ये उनके पिता का सपना था।

    बता दें, शाहरुख खान 'स्वदेश' के बदले आशुतोष के साथ 'जोधा अकबर' करना चाहता थे।

    नासा में शूटिंग

    नासा में शूटिंग

    ये पहली भारतीय फिल्म थी जिसमें नासा रिसर्च सेंटर के अंदर फिल्माये गए दृश्य दिखाये गए हैं। फिल्म एक एनआरआई साइंटिस्ट शाहरुख खान की घर वापसी की कहानी थी।

    अमिताभ बच्चन के ऋषि कपूर और इरफान को किया याद- कहा, इरफान के जाने का दर्द ज्यादा क्यों!अमिताभ बच्चन के ऋषि कपूर और इरफान को किया याद- कहा, इरफान के जाने का दर्द ज्यादा क्यों!

    English summary
    Behind The Scenes pics from the sets of film Swades, with Shahrukh Khan and director Ashutosh Gowarikar going viral.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X