For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पाकिस्तान और कसाब के नाम पर बेची जाएगी बेबी

    |

    पाकिस्तान, हिंदू मुसलमान का मजहब ये ऐसे विषय हैं जिनपर आधारित फिल्में विवादों में घिरकर बॉक्स ऑफिस पर सफलता पा जाती हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से ये विषय भी फिल्मों की सफलता की गारंटी नहीं दे पा रही हैं लेकिन नीरज पांडे ने अपनी इस हफ्ते रिलीज हो रही फिल्म बेबी में पाकिस्तान और कसाब के बारे में बाते करके और इन बातों को खासतौर पर फिल्म के ट्रेलर में दिखाकर फिल्म को सुर्खियों में लाने का हर संभव प्रयास किया है।

    काफी हद तक ये अपने प्रयास में ये सफल भी रहे हैं, लेकिन फिल्म देखकर कहीं ना कहीं ये बात जहन में आती है कि आखिर कब तक हम पाकिस्तान का सहारा लेकर लोगों के मन में इस पड़ोसी देश को लेकर जहर भरते जाएंगे। कब तक हम अपने अतीत में हुई घटनाओं का बार बार जिक्र करके अपना मतलब सिद्ध करते जाएंगे। बेबी में के के मेनन का एक डायलॉग है- सुना था कसाब को एसी कमरे में रखा गया था, हम तो उससे ज्यादा ही किये हैं।

    इस डायलॉग से क्या बताने की कोशिश की जा रही है यही कि कसाब ने जो किया था वो काफी नहीं था। शायद उसने जितना किया उससे हम अभी तक संतुष्ट नहीं हैं जो इस तरह के संवाद बोलकर ये जता रहे हैं कि कसाब ने जो किया उससे भी ज्यादा व गंभीर हादसे किये जा सकते थे जिन्हें करने में कसाब असफल रहा।

    वहीं दूसरी तरफ बेबी में ही एक मुस्लिम नेता मोहम्मद रहमान द्वारा कहा गया- "अमेरिका ने मोहम्मद रहमान यानी हमारे ऊपर करीब 100 मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। मैं अमेरिका और इंडिया के लोगों से ये कहना चाहता हूं कि वो अपने मुल्क में रह रहे मुस्लिम लोगों की सुरक्षा में ये पैसे लगाए। वो कहते हैं कि कल रात हमारे सैनिकों ने उनके सैनिकों को मार दिया। आखिर वो हमारी जमीन पर कर क्या रहे थे। भारत हमेशा ऐसा ही रवइय्या इख्तियार करता है कि गलती हमारी है।"

    इस संवाद को सुनकर भला आपके मन में सबसे पहला विचार क्या आता है यही ना कि पाकिस्तान में हर वक्त भारत के खिलाफ षडयंत्र ही रचा जाता है। हो सकता है कि ये सच भी हो लेकिन इस तरह से हर बार इसी एक बात को लेकर चर्चा करना और फिल्मों में घुमा फिराकर ये दिखाना आखिर कहां तक सही है। हालांकि अक्षय कुमार ने ये साफ कहा था कि उनकी ये फिल्म किसी भी देश या राष्ट्रीयता के खिलाफ नहीं है।

    English summary
    Akshay Kumar starer Baby has shown again negative side of Pakistan by saying that in Pakistan people are always making bad remarks on India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X