»   » बिग बी का बिग काम, महिला एथलीटों को देंगे आर्थिक संरक्षण

बिग बी का बिग काम, महिला एथलीटों को देंगे आर्थिक संरक्षण

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
अमिताभ बच्चन की पहचान केवल फिल्मी दुनिया में एक बेहतरीन कलाकार के तौर पर ही नहीं हैं बल्कि उन्हें एक उम्दा इंसान के तौर पर ही जाना जाता है, जिसका उदाहरण वो समय-समय पर देते ही रहते हैं। आपको जानकर बेहद खुशी होगी कि अमिताभ बच्चन ने दो महिला एथलीटों के कोचिंग और अभ्यास को आर्थिक संरक्षण देने का फैसला किया है।

इंतजार खत्म: जारी हुआ बिग बी के धारावाहिक 'युद्ध' का पोस्टर

दोनो खिलाड़ी विश्व स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। अमिताभ बच्चन निशानेबाज अयोनिका पॉल और पूजा घटकर को आर्थिक संरक्षण देंगे। एक गैर सरकारी संगठन 'ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट' के द्वारा शुरू किए गए 'मेडल्स फॉर इंडिया' अभियान के तहत मेगास्टार ने यह फैसला लिया।

मिलिए ऐसे सितारों से जो अपने ही बाप की करते हैं नकल

साल 2011 में कुछ भारतीय खिलाड़ियों द्वारा स्थापित हुए 'फाउंडेशन ऑफ स्पोर्ट्स एंड गेम्स' के तहत शुरू हुए इस कार्यक्रम के अनुसार एथलीटों को उनके प्रदर्शन को देखते हुए प्रोत्साहन दिया जाता है। उन खिलाड़ियो पर विशेष ध्यान दिया जाता है जिनमें ओलंपिक में पदक जीतने की क्षमता हो। जिन दो एथलीटों को अमिताभ बच्चन द्वारा संरक्षण दिया गया है वह आने वाले राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और 2014 के एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगी।

इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य रियो ओलंपिक-2016 में भारत के प्रदर्शन को सुधारना है। इसके लिए खिलाड़ियों को अभ्यास और उन्हें खेल के उपकरण आदि मुहैया कराने में सहायता दी जाएगी। अमिताभ का यह सराहनीय कदम देखकर लोग कहने पर मजबूर हैं शायद इसलिए ही अमिताभ को लोग बिग बी कहते हैं।

वैसे इन दिनों अमिताभ बच्चन अपने आने वाले टीवी धारावाहिक युद्द को लेकर चर्चा में हैं। अनुराग कश्यप द्धारा निर्देशित इस टीवी धारावाहिक में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ अभिनत्री सारिका और केके मेनन भी दिखायी देंगे। शो का प्रमोशन भी शुरू हो चुका है और उम्मीद की जा रही है कि शो का प्रसारण अगले महीने से होगा।

English summary
Megastar Amitabh Bachchan, who is a United Nations Ambassador for the girl child, has sponsored the coaching of two women athletes who will represent the country at global platforms.
Please Wait while comments are loading...