»   » ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी देगी अमिताभ के नाम पर स्कॉलरशिप

ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी देगी अमिताभ के नाम पर स्कॉलरशिप

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
अमिताभ बच्चन को इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी काफी लोग चाहते हैं तभी तो उन्हें सम्मानित करने का वो कोई ना कोई तरीका निकाल ही लेते हैं।

आप को जानकर हैरत होगी कि भारतीय फिल्मोत्सव मेलबर्न (आईएफएफएम) का उद्घाटन करने पहुंचे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उस वक्त बहुत खुश हुए जब ऑस्ट्रेलिया की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में उनके मरणोपरांत उनके नाम पर छात्रवृत्ति शुरू करने की बात कही गई।

पिरामिडों के देश मिस्र में इंडिया का मतलब अमिताभ बच्चन

इस बात की जानकारी अमिताभ ने अपने ब्लॉग 'सरबच्चन डॉट टंबलर डॉट कॉम' पर दी, अमिताभ ने ब्लॉग पर लिखा, "ला ट्रोब यूनिवर्सिटी ने मेरे मरणोपरांत एक स्कॉलरशिप मेरे नाम की है जो वहां मीडिया और मनोरंजन पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने वाले जरूरतमंद छात्रों को प्रदान की जाएगी।"

उन्होंने गुरुवार को शुरू हुए 11 दिवसीय फिल्मोत्सव के उद्घाटन के के लिए आमंत्रण देने पर ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया शासन का शुक्रिया भी अदा किया।

उन्होंने लिखा, "दो देशों के संबंधों में मधुरता लाने वाले इस प्रयास और स्थानीय लोगों को हमारे सिनेमा से जोड़ने के लिए ऐसे आयोजन करके हमारे फिल्मोद्योग को सहयोग देने के लिए विक्टोरिया शासन का धन्यवाद।" आईएफएफएम में 40 से ज्यादा फिल्में दिखाई जाएंगी। इससे पहसे हमने आपको बताया था कि पिरामि़डों के देश मिस्त्र में भारत का मतलब लोग केवल अमिताभ बच्चन को ही समझते हैं।

English summary
Indian cinema icon Amitabh Bachchan Friday presented an Indian student with a scholarship of upto AUD 200,000 (appoximately $185,000) at La Trobe University Melbourne.
Please Wait while comments are loading...