For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'गे-सेक्स' के फैसले पर आमिर के बाद अमिताभ भी हैरान

    |

    बुधवार को समलैंगिक यौन संबंध को सुप्रीमकोर्ट की ओर से अपराध घोषित किये जाने के बाद चारों ओर असंतुष्टता का माहौल है। बॉलीवुड की ओर से भी लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही है। अभिनेता आमिर खान के बाद अमिताभ बच्चन ने भी फैसले पर हैरानी जताई है। वह भी समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध ठहराने के फैसले से अचंभित हैं।

    अमिताभ ने अपनी प्रतिक्रिया अपने ब्लॉग पर दी है। 'सरबच्चन डॉट टंबलर डॉट कॉम' पर बिग बी ने लिखा, "उच्चतम न्यायालय ने फैसला दिया है कि समलैंगिकता एक अपराध है... और इस फैसले से उन लोगों के बीच बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया बढ़ गई है और अब अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीने के लिए उन्हें मानवाधिकारों को वरीयता देनी पड़ रही है। मुझे अचंभा है, यह कहां नेतृत्व करेगा।"

    इससे पहले आमिर खान ने भी मीडिया से कहा था कि भिनेता आमिर खान ने कहा कि न्यायालय का यह आदेश मानवाधिकारों का उल्लंघन है। "मैं इस फैसले से बेहद निराश हूं। यह मूलभूत मानवाधिकारों के प्रति बेहद असहिष्णु और उसका उल्लंघन प्रतीत होताहै। यह शर्मनाक है।"

    गौरतलब है कि बुधवार को अपने फैसले में सुप्रीमकोर्ट ने कहा है कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 के तहत दो वयस्कों के बीच सहमति से बनाया गया समलैंगिक रिश्ता प्रकृति विरोधी है, तथा अपराध की श्रेणी में आता है।

    English summary
    Megastar Amitabh Bachchan is left wondering about the consequences of the recent Supreme Court ruling that consensual sex between adults of the same gender is an offence.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X