For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सचिन को रिटायर होते देखना अकल्पनीय: अमिताभ बच्चन

    |

    अगर क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को महानतम कलाकार कहा जाता है तो अभिनय की दुनिया में अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है। ऐसे में जाहिर है कि दोनों सितारों को एक-दूसरे के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों का प्रभाव जरूर पड़ता होगा, जिसकी बानगी दिखी अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उनके घर की प्रेसवार्ता में।

    सबको पता है कि अमिताभ बच्चन बहुत बड़े क्रिकेट प्रेमी हैं। अपनी पीसी में मीडिया से मुखातिब अमिताभ ने कहा कि जिस समय मुझे पता चला कि सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है, उस समय मैं एकदम से हैरान रह गया था, मुझे एक पल के लिए लगा क्या सचिन बिना भी भारतीय क्रिकेट की कल्पना की जा सकती है?

    मेरे लिए यह एकदम से शॉकिंग था, "सचिन क्रिकेट का दिल हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह न सिर्फ खेल में पारंगत हैं बल्कि एक महान इंसान भी हैं। सचिन को रिटायर होते देखना अकल्पनीय है। सचिन के बगैर क्रिकेट पहले जैसा नहीं रह जाएगा। पता नहीं क्यों मेरे लिए यह बर्दाश्त कर पाना बहुत मुश्किल हैं।

    गौरतलब है कि सचिन ने गुरुवार को बीसीसीआई को एक पत्र लिखा, जिसमें इस बात का उल्लेख है कि 14 नवंबर से वेस्टइंडीज के साथ होने वाला दूसरा टेस्ट मैच उनके करियर का अंतिम मैच होगा। सचिन अपना 200वां टेस्ट मैच खेलकर रिटायर होंगे।

    बताते चले कि अमिताभ ने शुक्रवार को अपने घर जनक के ऑफिस में एक प्रेसवार्ता बुलायी थी, जिसमें उन्होंने लोगों के प्यार औऱ सम्मान का शुक्रिया अदा किया और उन्होंने सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करते हुए ग्रामीण भारत के 3,000 घरों को रौशन करने की एक पहल की घोषणा की है। बिजली की कमी से जूझ रहे छोटे गांवों को सौर-ऊर्जा प्रकाश उपलब्ध कराने के लिए हरिवंश राय बच्चन मेमोरियल ट्रस्ट व ऊर्जा फाउंडेशन साथ काम करेंगे।

    बिग बी ने पत्रकारों से कहा, "मेरे पिता के नाम पर हरिवंश राय बच्चन ट्रस्ट है। हम जो भी पैसा इकट्ठा करते हैं, उसे सहायतार्थ दान करते हैं। ऊर्जा फाउंडेशन गांवों में 3,000 घरों को बिजली उपलब्ध कराएगा।"

    English summary
    Without Sachin Tendulkar, Indian Cricket is not Interesting said Amitabh Bachchan.Sachin Tendulkar is retiring from cricket after the second Test match against the West Indies and Bollywood megastar Amitabh Bachchan says the news came as a shock to him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X