For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बड़ी खबर: अक्षय कुमार स्टारर 'राम सेतु' के साथ फिल्म- निर्माण में उतरा अमेज़न प्राइम वीडियो, जताई खुशी

    |

    अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'राम सेतु' के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो ने भारत में फिल्म-निर्माण के क्षेत्र में पहला कदम बढ़ाया है। केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट, लायका प्रोडक्शंस और अब प्राइम वीडियो द्वारा निर्मित इस बहुचर्चित एक्शन-एडवेंचर का निर्देशन अभिषेक शर्मा करेंगे। खास बात है कि यह पहली बार होगा, जब एक ओटीटी प्लेटफॉर्म बतौर निर्माता किसी फिल्म से जुड़ने जा रहा है, जो कि थियेटरों में रिलीज होगी।

    डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फिल्म के साथ बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर जुड़े हुए हैं। राम सेतु में भारतीय सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नाडीज़ और नुसरत भरूचा मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाली हैं।

    भारत में अपने इस शानदार कदम के तहत अमेज़न प्राइम वीडियो ने आगामी हिंदी फिल्म 'राम सेतु' के लिए केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट और लायका प्रोडक्शंस से हाथ मिलाकर इसका सह-निर्माता बनने की घोषणा की है। अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा रचनात्मक रूप से निर्मित यह फिल्म एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारतीय सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासत में गहराई तक जड़ें जमाए हुए है।

    थियेटर के बाद अमेज़न प्राइम पर आएगी फिल्म

    थियेटर के बाद अमेज़न प्राइम पर आएगी फिल्म

    थिएटरों में रिलीज होने के बाद 'राम सेतु' अमेज़न प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी। जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरु होने वाली है।

    अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड

    अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड

    अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड और निदेशक विजय सुब्रमणियम ने कहा, "अमेज़न प्राइम वीडियो में हमारा हर फैसला ग्राहक-प्रथम वाले दृष्टिकोण पर केंद्रित होता है। भारतीय मिट्टी में उपजी कहानियों को अक्सर न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में व्यापक दर्शक-वर्ग मिलता है, और हम एक ऐसी फिल्म की बदौलत सह -निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए खुश हैं, जो हमारी भारतीय विरासत को उजागर करती है।"

    अनूठी कहानी

    अनूठी कहानी

    उन्होंने आगे कहा, "विक्रम मल्होत्रा और एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट के साथ-साथ अक्षय कुमार से हुआ हमारा गठबंधन अभी तक बेमिसाल और बेहद कामयाब रहा है। इस कदम के जरिए हम अपने आपसी सहयोग को और ज्यादा गहरा व मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम नायाब सितारों और इतिहास में जड़ी एक अनूठी कहानी के दम पर दुनिया के कोने -कोने में मौजूद अपने ग्राहकों के मनोरंजन का प्रयास जारी रखे हुए हैं।"

    अमेज़न प्राइम के जुड़ने से खुश हूं- अक्षय कुमार

    अमेज़न प्राइम के जुड़ने से खुश हूं- अक्षय कुमार

    अभिनेता अक्षय कुमार ने आगे बताया, "राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कौतूहल जगाया है। यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन विशिष्ट भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है। राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है। मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए। मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी।"

    पौराणिक कथाएं, धर्म और इतिहास

    पौराणिक कथाएं, धर्म और इतिहास

    एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट के संस्थापक एवं सीईओ विक्रम मल्होत्रा ने उत्साहित होकर कहा- "भारत में पौराणिक कथाएं, धर्म और इतिहास गहराई तक एक-दूसरे में समाए हुए हैं। ये हमारे राष्ट्र के तंत्रिका तंत्र का निर्माण करते हैं और इन्होंने हमेशा हमें महान व महाकाव्यात्मक कहानियां प्रस्तुत करने का आधार उपलब्ध कराया है। राम सेतु' तथ्य, विज्ञान और ऐतिहासिक विरासत के बल पर बुनी गई एक कहानी है और यह भारतीयों के सदियों पुराने अथाह विश्वास पर आश्रित है।"

    अमेज़न का साथ मिलने पर मैं बेहद रोमांचित हूं

    अमेज़न का साथ मिलने पर मैं बेहद रोमांचित हूं

    उन्होंने आगे कहा, "हमारी कामयाब अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ ब्रीद और ब्रीदः इंटू द शैडोज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ हमारा गठबंधन कमाल का साबित हुआ था। इसके साथ-साथ शकुंतला देवी और आगामी टेंटपोल सीरीज द एंड जैसी फिल्मों के लिए उनके साथ हमारी सहभागिता गजब की है। इसमें भी अक्षय कुमार अभिनय करने जा रहे हैं। इस अद्भुत कहानी को वैश्विक दर्शकों के साथ साझा करने के लिए एक बार फिर अमेज़न का साथ मिलने पर मैं बेहद रोमांचित हूं।"

    राम सेतु

    राम सेतु

    'राम सेतु के थिएटरों में रिलीज होने के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो इसका दुनिया भर में विशेष स्ट्रीमिंग पार्टनर होगा।

    'बच्चन पांडे' के लिए जैकलीन फर्नांडीज ने ली यह खास ट्रेनिंग- अक्षय कुमार के साथ आएंगी नजर'बच्चन पांडे' के लिए जैकलीन फर्नांडीज ने ली यह खास ट्रेनिंग- अक्षय कुमार के साथ आएंगी नजर

    English summary
    Amazon Prime Video ventures into film production with Akshay Kumar's RamSetu. This will be the first time that an OTT platform will come on board as producer for a theatrical release.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X