For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    चला आमिर की भोजपुरी का जादू, यूपी के बाद बिहार में भी Pk टैक्स फ्री

    |

    आमिर खान की फिल्म ‘पीके' तमाम कंट्रोवर्सी के बीच बड़ी आसानी से अपना रास्ता निकालती नजर आ रही है। या यूं कहा जाए कि कंट्रोवर्सी इस फिल्म के लिए फायदेमंद साबित होती दिख रही है। एक ओर जहां तमाम हिंदू संगठन इसके विरोध में आवाज उठा रहे हैं। वहीं एक के बाद एक राज्य सरकार फिल्म से प्रभावित होकर इसे टैक्स-फ्री घोषित कर रही है। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार सरकार ने भी फिल्म 'पीके' को कर मुक्त कर दिया है।

    कुछ दिनों पहले ही जदयू नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने फिल्म पीके की काफी तारीफ की थी। नीतिश कुमार ने फिल्म को 10 में से 10 नंबर देते हुए कहा था कि लोगों को इसे देखनी चाहिए। यह एक अच्‍छी फिल्‍म है। साथ ही इसमें सामाजिक मुद्दों को भी बड़े बेहतरीन एवं प्रभावी ढ़ंग से उठाया गया है। इतना ही नहीं, नीतिश कुमार ने यह भी कहा कि, कोई भी ऐसी अच्छी फिल्म का कैसे विरोध कर सकता है? यह काफी अच्छी बनी हुई है और एक सरल संदेश देती है। यह कहीं से आस्था पर चोट नहीं करती बल्कि पाखंड को निशाना बनाती है।

    लिहाजा, फिल्म को टैक्स- फ्री करने की घोषणा करते हुए राज्य के वाणिज्य कर मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, ' हमने 'पीके' को कर मुक्त घोषित कर दिया है। अब सिनेमाघरों में इसे देखने वाले लोगों पर मनोरंजन कर नहीं लगेगा। यह फिल्म धर्म के नाम पर पाखंड तथा अंधविश्वास पर हमला करती है। लिहाजा, कर मुक्त हो जाने से और लोग इसे देख पाएंगे।

    आपको बता दे, बिहार में भी विभिन्न स्थानों पर हिन्दू दक्षिण पंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पीके का विरोध किया था। लेकिन तमाम विरोध के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दनादन कमाई कर रही है। इसके साथ ही फिल्म साल 2014 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म पीके में आमिर के अलावा अनुष्‍का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, संजय दत्‍त, बोमन ईरानी और सौरभ शुक्ला मुख्‍य भूमिकाओं में हैं।

    English summary
    Aamir Khan's movie 'PK' will be exempted from tax in Bihar so that the poor can watch the film that exposes the fraud taking place in the name of religion, CM Jitan Ram Manjhi announced.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X