For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बिना कांट-छांट के आरक्षण के प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है : एससी-एसटी पैनल

    |

    फिल्मकार प्रकाश झा की बहुचर्चित फिल्म आरक्षण पर चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी करा दी गयी है लेकिन अभी भी इसके प्रदर्शन को लेकर संशय बरकरार है। वजह है कि फिल्म का विवादित विषय। एस सी-एस टी आयोग ने फिल्म देखने के बाद कहा कि फिल्म को बिना एडिंटिंग के प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है।

    फिल्म में कुछ जगह समाज के विशेष वर्ग पर टिप्पणी की गयी है जिससे समाज में बवाल पैदा हो सकता है। आयोग का कहना है कि फिल्म में कांट-छांट होना बहुत जरूरी है। वहीं इस फिल्म की रिलीज को यूपी में दो महीने के लिए टाल दिया गया है। पी एल पुनिया ने कहा फिल्म में वाकई विवादित बातें हैं।

    गौरतलब है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उसके रिलीज को रोकने की बात कही गयी थी। हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हो जिसे देखने के बाद ही शुक्रवार को फिल्म को प्रदर्शित किया जाये। आयोग का ये बयान स्क्रीनिंग के बाद आया है। गौरतलब है कि सामाजिक संगठनों ने फिल्म आरक्षण को लेकर खासा बवाल मचाय़ा हुआ है और कहा है कि इस फिल्म से समाज में एक असमानता और हिंसक माहौल पैदा हो जायेगा जिसके लिए इस फिल्म को तत्काल प्रभाव से रोक देना चाहिए।

    आपको बता दें कि फिल्म आरक्षण में प्रकाश झा ने समाज के एक वर्ग को शिक्षा के लिए जूझते हुए दिखाया है। फिल्म में अमिताभ एक आदर्श शिक्षक की भूमिका में हैं तो वहीं सैफ अली खान ने दलित युवक की भूमिका निभायी है। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने अमिताभ की बेटी का रोल निभाया है तो वहीं मनोज बाजपेयी खलनायक के रूप में हैं। फिल्म को 12 अगस्त को प्रदर्शित होना है लेकिन फिल्म अपने सब्जेक्ट को लेकर बवाल में फंस गयी है।फिल्म को कल यानी 12 अगस्त को प्रदर्शित होना है।

    English summary
    The Chairman of the SC/ST commission PL Punia got a pre-screening of Prakash Jha’s "Aarakshan" and sought to play super censor, saying there were objectionable dialogues. further cuts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X