For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बच्चों को लेकर परेशान हैं आमिर खान!

    |

    [बॉलीवुड न्यूज] आमिर खान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो हमेशा गलत को लेकर अपनी आवाज उठाने से नहीं चूकते। इस बार आमिर ने बच्चों के लिए अपनी चिंता जताई है। जी हां, आमिर का मानना है कि आज के समय में बच्चों के पास टेलीविजन पर देखने के लिए काफी कम चीजें हैं, लिहाजा वे ऐसे शो देखते हैं, जो उनके लिए नहीं होती है।

    'तारे जमीं पर' जैसी संवेदनशील फिल्म बनाने वाले आमिर खान का कहना है कि फिल्मों और टेलीविजन में बच्चों के लिए विषय वस्तु बहुत ही कम है। उनका कहना है बच्चों के लिए उपयुक्त विषय वस्तु उपलब्ध नहीं होने के कारण बच्चे वह देखते हैं, जिससे उनका कोई मतलब नहीं है।

    इतना ही नहीं, आमिर ने लोगों को सलाह दी कि, "अगर आप बच्चों के लिए विषय वस्तु पर ध्यान दें, तो यह लगभग नगण्य है और मुझे लगता है यह बहुत भयावह स्थिति है।" उन्होंने कहा, "लगभग 80 फीसदी बच्चे वास्तव में वह कंटेंट नहीं देखते, जो खासतौर से उनके लिए बनाई गई है। वे वह देखते हैं, जो उनके माता-पिता देख रहे हैं।"

    पढ़ें- बॉलीवुड को इस साल होगा 500 करोड़ का नुकसान!

    बहरहाल, हम भी मानते हैं कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहीं न कहीं सही हैं। आमिर को लगता है कि इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बच्चों को स्वस्थ और शुद्ध कंटेंट देकर देश के विकास में योगदान कर सकता है।

    पढ़ें- जब आमिर खान ने किया था नवाजुद्दीन को NERVOUS

    आमिर ने कहा, "हम हमारी कहानियों और किरदारों में बच्चों के लिए बेहतर चुनाव करके राष्ट्र के निर्माण में योगदान कर सकते हैं।" चलिए, उम्मीद करते हैं कि आमिर की बातें हमारे निर्माताओं और निर्देशकों के कानों तक भी पहुंचेगी।

    विशेष नोट- फिल्म जगत की और भी रोचक खबरें सीधे अपने मोबाइल पर पढ़ें। टाइप करें hindi.filmibeat.com और रहें हमेशा अपडेट।

    English summary
    Aamir opined that children are becoming more attracted towards watching those stuffs which are not meant for them.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X