For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'लाइफ ऑफ पाई' ने बाफ्टा में जीते दो अवॉर्ड

    |

    हाल ही में हुए ब्रिटिश अकेडमी फिल्म अवॉर्ड्स में ऑस्कर पुरस्कार विजेता निर्देशक आंग ली की हॉलीवुड फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' को दो पुरस्कार मिले हैं और बेन अफलेक की सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही फिल्म आरगो को तीन अवॉर्ड मिले हैं। आरगो को बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्सी का अवॉर्ड मिला जबकि लाइफ ऑफ पाई को तकनीकी क्षेत्र में दो अवॉर्ड मिले हैं। बाफ्टा में अवॉर्ड पाने के बाद फिल्म के ऑस्कर्स में भी जीतने की संभावनाएं काफी बढ़ गयी हैं जो कि 24 फरवरी को आयोजित होने वाला है।

    'लाइफ ऑफ पाई' को बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्ट विजुअल इफेक्ट का का अवॉर्ड मिला है। आंग ली की फिल्म लाइफ ऑफ पाई फिल्म एक लड़के पाई की कहानी पर आधारित है जो कि अपने माता पिता के साथ शिप से यात्रा कर रहा होता है कि अचानक समुद्री तूफान में फंसकर शिप के सभी लोग डूब जाते हैं जबकि पाई और तीन जानवर एक लाइफ बोट में बच जाते हैं। बाकी जानवर तो रास्ते में मारे जाते हैं लेकिन पाई और शेर दोनों कई दिनों तक एक दूसरे के साथ उसी बोट में फंसे रहते है।

    फिल्म का 3डी इफेक्ट बेहतरीन है और साथ ही फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग भी उम्दा है। इरफान खान और तब्बू ने भी फिल्म में छोटे से किरदार निभाए हैं। आंग ली की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस परजबरदस्त सफलता मिली। दूसरी तरफ बाफ्टा में सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने वाली फिल्म आरगो की कहानी1979 में घटिक वास्तविक घटनाओं पर आधारित है। इस कहानी में सीआईए द्वारा छ राजनायिकों कोरिहा कराने की घटना का विवरण दिया गया है।

    English summary
    Life Of Pi won two awards in BAFTA Awards function. Life Of Pi got two awards in technical category- Best Cinematography and Best Visual Effect. Ben Affleck's Argo won Best film and best director award. Argon won total three awards at BAFTA.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X