For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गजब हैं महेश भट्ट. रील और रीयल दोनों जगह परवीन को यूज किया..

    |

    आज बॉलीवुड की शोख, चंचल और हॉट अभिनेत्री परवीन बॉबी का जन्मदिन हैं। अगर आज वो जिंदा होती तो आज वो 65 साल की होती। अमिताभ बच्चन के साथ सबसे ज्यादा हिट फिल्म देने वाली परवीन बॉबी के जीवन के अंतिम दिन काफी कष्ट में बिते थे। उन्होंने शराब के नशे में मरने से बहुत पहले ही अपने आप को खो दिया था। कहा जाता है कि पर्दे पर बिकनी पहने सिगरेट और शराब का सेवन करने वाली परवीन बॉबी निजी जीवन में भी काफी बिंदास थीं।

    इसलिए उनके जीवन में काफी मर्द आये। उनका अफेयर डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट से रहा। लेकिन शायद डैनी और कबीर बेदी के ब्रेकअप से परवीन उतनी आहत नहीं हुई थीं जितनी कि महेश भट्ट की बेरूखी ने उन्हें तोड़ दिया था। ऐसा कहा जाता है कि तीन साल तक महेश भट्ट के साथ रिलेशनशिप रखने वाली परवीन बॉबी को महेश भट्ट से दूरी बर्दाश्त नहीं हुई, जिसकी वजह से उन्होंने अपने आप को नशे में डूबो दिया और असमय और रहस्यमय हालात में दुनिया को अलविदा कह दिया।

    मादक हु्स्न की मल्लिका परवीन बॉबी को क्यों मिली बदबू भरी मौत?

    लेकिन महेश भट्ट की सेहत कुछ और ही कहानी कहती है। महेश भट्ट के करीबियों के मुताबिक दोनों का ब्रेकअप दोनों की मर्जी से हुआ था लेकिन महेश भट्ट ने अपनी पूर्व प्रेमिका को रील लाइफ में भी दिखाने से परहेज नहीं किया। कहा जाता है कि महेश भट्ट की पहली निर्देशित फिल्म 'अर्थ' परवीन बॉबी की ही लाइफ की कहानी है। इस फिल्म ने महेश भट्ट को रातों-रात स्टार बना दिया था।

    3 तक महेश के साथ रिलेशनशिप में रहने वाली परवीन को उनकी बेरूखी बर्दाश्त नहीं हुई

    जहां एक ओर परवीन बॉबी की लाइफ से प्रेरित फिल्म से महेश भट्ट की किस्मत के सितारे चमक गये थे वहीं रीयल लाइफ में परवीन ने अपनी जिंदगी गुमनामी के अंधेरों के नाम कर दी थी।

    खैर साल 2005 में परवीन बॉबी का शव उनके घर में पाया गया जिसके बारे में आज भी लोग छान-बीन कर रहे हैं लेकिन उनकी मौत के बाद भी महेश भट्ट बाज नहीं आये और एक बार फिर साल 2006 में उन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका परवीन बॉबी की कहानी को 'वो लम्हे' फिल्म के जरिये सिल्वर स्क्रीन पर पेश किया और बहुत सारे इनामों को अपने नाम कर लिया।

    अब पता नहीं कभी महेश भट्ट ने परवीन से मोहब्बत की भी थी कि नहीं लेकिन इतना तो सच है कि परवीन की कहानी पर बनी फिल्मों ने महेश भट्ट को द ग्रेट महेश भट्ट जरूर बना दिया ।

    English summary
    Parveen Babi had Relationship with director Mahesh Bhatt. Bhatt later wrote and directed Arth (1982), a semi-autobiographical film about his relationship with Babi, and wrote and produced Woh Lamhe (2006) based on facts about his relationship with her. Birthday Spacial
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X