For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday Special: मंटो से मिर्जापुर तक- बेहतरीन अभिनय के लिए इस एक्ट्रेस ने पाई खूब तारीफ

    |

    फिल्म, टेलीविजन और वेब शोज के बीच गजब का तालमेल दिखातीं अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने एक दशक पहले मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था। अपने दमदार अभिनय द्वारा उन्होंने खुद को इस इंडस्ट्री में साबित किया और अपनी खास जगह बनाई है। आज अभिनेत्री अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर हम आपको उनकी पांच शानदार प्रदर्शन के बारे में बताते हैं, जिससे उन्होंने खूब तारीफ पाई है।

    आने वाले समय में रसिका फिल्म लूट केस, मिर्ज़ापुर 2, दिल्ली क्राइम 2 और मीरा नायर की 'ए सूटेबल बॉय' में अहम किरदारों में नजर आने वाली हैं। छोटे छोटे किरदारों से होते हुए फिल्मों और वेब शोज में मुख्य रोल तक पाने का अभिनेत्री का सफर काफी दिलचस्प है।

    यहां जानते हैं रसिका दुग्गल के पांच प्रभावशाली किरदार-

    'क़िस्सा- क़िस्सा'

    'क़िस्सा- क़िस्सा'

    यह रसिका दुग्गल की ब्रेक आउट फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में रसिका भारत की आज़ादी के बाद की एक पंजाबी लड़की के किरदार में नज़र आईं थी। अपने भोलेपन को उन्होंने अपने किरदार जरिए दर्शाया था।

    मंटो

    मंटो

    यह फिल्म लेखक सादत हसन मंटो के जीवन पर आधारित थी और रसिका उनकी पत्नी सफिया का किरदार में नज़र आयी थी।अपनी बेहतरीन अदाकारी से रसिका ने लोगों का दिल जीत लिया।

    मिर्ज़ापुर

    मिर्ज़ापुर

    अपनी पिछले मीठे किरदार से आगे निकल रसिका मिर्ज़ापुर में चालक, कामुक बीना त्रिपाठी के किरदार में नज़र आयी। अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस से एक बार फिर रसिका ने लोगों के दिलों को जीत लिया और अब वें एक बार फिर मिर्ज़ापुर सीज़न 2 के जरिए लोगों को आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार हैं।

    हामिद

    हामिद

    फिल्म हामिद में रसिका का अभिनय लोगों के दिलों को छू गया। इस फिल्म में रसिका एक युवा मां के किरदार में नजर आईं थीं जो कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल में अपने जवान पति के खो जाने के बाद अपने बच्चे को अकेले पालती हैं। उनकी इस उल्लेखनीय परफॉर्मेंस ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया।

    दिल्ली क्राइम

    दिल्ली क्राइम

    पिछले साल दिल्ली क्राइम में रसिका एक युवा पुलिस अफसर नीती सिंह के किरदार में नजर आईं थीं जो 2012 के विवादास्पद निर्भया बलात्कार केस की स्टोरी लाइन पर आधारित था।

    रसिका दुग्गल

    रसिका दुग्गल

    उम्मीद करते हैं 2020 में भी एक्ट्रेस अपने उम्दा अभिनय से दर्शकों को प्रभावित कर जाएंगी। फिल्मों और वेब शोज के बीच रसिका का तालमेल काफी दिलचस्प है।

    'तान्हाजी' और 'छपाक' को मिलाकर रजनीकांत के 'दरबार' की कमाई- पहले हफ्ते में 200 करोड़ पार'तान्हाजी' और 'छपाक' को मिलाकर रजनीकांत के 'दरबार' की कमाई- पहले हफ्ते में 200 करोड़ पार

    English summary
    Rasika Dugal is celebrating her 35th birthday today. Know 5 best performances of the actress.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X