»   » खिलाड़ी का नया कदम...ऑस्कर भी बोलेगा थैंक्यू अक्षय!

खिलाड़ी का नया कदम...ऑस्कर भी बोलेगा थैंक्यू अक्षय!

Posted By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अक्षय कुमार ने ऑस्कर और फिल्मफेयर एवार्ड्स को एक ओपन लेटर लिखा है, जहां उन्होंने स्टंटमैन के काबिलियत और उनकी मेहनत को बताते हुए उन्हें नजरअंदाज करने पर दुख जताया है।

अपने एक करीबी स्टंटमैन मित्र के गुजरने पर अक्षय कुमार ने यह लेटर लिखा है।अपनी हर फिल्म में एक्शन के लिए वाहवाही पाने वाले स्टार अक्षय कुमार ने लिखा है कि कोई भी इन स्टंटमैन्स की जीतोड़ मेहनत को तवज्जो नहीं देता।

फिल्मों में एक एक्शन सीन के लिए ये कितनी मेहनत करते हैं, यह शायद ही कोई जानता हो। अक्षय कुमार का ये कदम तो काबिले तारीफ है कि उन्होंने स्टंटमैन के बारे में इतना सोचा लेकिन देखना यह होगा कि ऑस्कर और फिल्मफेयर इस पर क्या रिएक्शन देते हैं।

[LEAKED: रूस्तम अक्षय...एक बंदूक...एक पुराना राज़ और खुल गई कहानी!]

पहले भी अक्षय कुमार अर्वाड शो के लिए नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने इस साल की शुरूआत में भी खुलकर अर्वाड शो के बारे में बोला था कि अर्वॉड शो अब बस गेस गेम बनकर रह गए हैं और अब इस बार उन्होंने स्टंटमैन को नहीं सम्मानित किए जाने पर ऑस्कर और फिल्मफेयर को कठघरे में खड़ा किया है।

देखिए और भी कई स्टार ने जब अर्वाड शो को किया कठघरे में खड़ा।

ऑस्कर और फिल्मफेयर को लिखा पत्र

ऑस्कर और फिल्मफेयर को लिखा पत्र

अक्षय कुमार ने ऑस्कर और फिल्मफेयर को पत्र लिखकर स्टंटमैन के काबिलियत और उनकी मेहनत को बताते हुए उन्हें नजरअंदाज करने पर दुख जताया है और कहा है कि स्टंटमैन को भी अर्वाड मिलना चाहिए।

सीट से तय हो जाता है

सीट से तय हो जाता है

अक्षय कुमार ने कहा कि जब मेरी सीट की लिस्ट दी जाती है तो मैं देखता हूं कि मुझसे आगे जो इंसान बैठा है क्या वो नॉमिनेटेड है? अगर हां, तो अवार्ड उसका है। अब तो इनमें गेस करने जैसा भी कुछ नहीं रहा।

परफॉर्मेंस दो अवार्ड लो

परफॉर्मेंस दो अवार्ड लो

अक्षय कुमार ने एक बार और साफ कहा था कि कितने लोग उन्हें परफॉर्मेंस के लिए अप्रोच कर चुके हैं। जितने लोग अवार्ड शो में परफॉर्म कर रहे होते हैं उन्हें एक अवार्ड दे ही दिया जाता है।

अजय देवगन

अजय देवगन

अजय देवगन ने तो अवार्ड शो उसी ज़माने से बॉयकॉट कर दिए थे जब ज़ख्म और द लेजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड मिला लेकिन किसी ने उन्हें पूछा तक नहीं।

आमिर खान

आमिर खान

आमिर खान ने भी अवार्ड शो बॉयकॉट कर दिए हैं। कारण थी उनकी फिल्म लगान को अवार्ड शो में जगह नहीं मिलना। और उनका कारण गलत भी नहीं था। आमिर तो अपनी प्रोड्यूस फिल्मों की क्लिप भी नहीं देते नॉमिनेशन के लिए।

रणवीर सिंह - सोनाक्षी सिन्हा

रणवीर सिंह - सोनाक्षी सिन्हा

रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने यूं तो अवार्ड शो बॉयकॉट नहीं किए हैं पर उन्होंने अपनी फिल्म लुटेरा के लिए जमकर शिकायत की थी और साफ कहा था कि उनकी फिल्म के साथ नाइंसाफी की गई।

कंगना रनौत

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने ज़्यादातर अवार्ड दीपिका पादुकोण से हारे थे जिसके बाद उन्होंने अवार्ड शो बॉयकॉट करने का मन बना लिया। उनका पॉइंट वाजिब था - क्वीन के आगे हैप्पी न्यू ईयर को अवार्ड देना

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने भी मैरी कॉम के लिए अवार्ड ना मिलने पर खुलकर नाराज़गी ज़ाहिर की थी। और ये अवार्ड गए थे हैप्पी न्यू ईयर के लिए दीपिका पादुकोण को।

आशुतोष गोवारिकर

आशुतोष गोवारिकर

आशुतोष गोवारिकर तो आईफा अवार्ड में इतने नाराज़ हो गए थे कि बेस्ट फिल्म जोधा अकबर की ट्रॉफी लेते वक्त उन्होंने माइक पर कहा कि प्रियंका मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं पर तुम्हें बेस्ट एक्ट्रेस कैसे मिल गया जब ऐश्वर्या राय जोधा अकबर के लिए नॉमिनेटेड थी, ये मैं नहीं समझ पाया!

English summary
Akshay Kumar wrote an open letter to Oscar and Filmfare and requested to recognize the talents of stuntman. This is not first time when Akshay Kumar targeted award shows. See many times Stars criticized award ceremonies.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi