For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    20 YEARS: अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, तबू नहीं- ये थी "हेरा फेरी" की ओरिजनल स्टारकास्ट

    |

    जब कभी भी बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों की बात की जाती है, तो प्रियदर्शन निर्देशित फिल्म हेरा फेरी का नाम जरूर गिना जाता है। फिल्म के किरदारों से लेकर इसके डायलॉग्स भी लोगों को आज तक रटे हुए हैं। इस कॉमेडी फिल्म ने जिस तरह से दर्शकों की नब्ज़ पकड़ी थी वो काबिले तारीफ थी। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल अभिनीत यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी सफर रही है।

    इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की जोड़ी कई कॉमेडी फिल्मों में बैक टू बैक दिखी थी। और काफी पसंद भी की गई थी। खास बात है कि ये दोनों स्टार 90 के दशक में एक्शन हीरो से पॉपुलर थे। ऐसे में हेरा फेरी ने दर्शकों के सामने इनका नया चेहरा रखा।

    हेरा फेरी को मिली प्रतिक्रिया और बॉक्स ऑफिस सफलता के बाद निर्माता ने इसे फ्रैंचाइजी का रूप दे दिया। इसकी सीक्वल फिल्म 'फिर हेरा फेरी' साल 2006 में आई थी और सुपरहिट रही थी। वहीं, आज जबकि फिल्म को 20 साल पूरे हो चुके हैं, फैंस 'हेरा फेरी 3' की भी मांग कर रहे हैं। 'हेरा फेरी 3' की घोषणा दरअसल काफी जोरशोर से हुई थी, लेकिन स्टारकास्ट और डेट्स की वजह से फिल्म टलती गई।

    रियल स्टारकास्ट

    रियल स्टारकास्ट

    अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल और तबू नहीं, बल्कि हेरा फेरी के लिए अक्षय कुमार, संजय दत्त, करिश्मा कपूर और परेश रावल को फाइनल किया गया था।

    इन स्टार्स ने किया रिजेक्ट

    इन स्टार्स ने किया रिजेक्ट

    अपने कोर्ट केस के चक्कर में संजय दत्त को इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा। लेकिन बता दें, संजय दत्त ने भी फिरोज नाडियाडवाला को सुनील शेट्टी का नाम सुझाया था।

    तबू से पहले दो एक्ट्रेस ने किया रिजेक्ट

    तबू से पहले दो एक्ट्रेस ने किया रिजेक्ट

    इस फिल्म के लिए सबसे पहले करिश्मा कपूर को अप्रोच किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उन्हें अपने किरदार में कुछ खास नहीं लगा। करिश्मा के बाद ममता कुलकर्णी का नाम आया। लेकिन अंत में तबू फाइनल कर ली गईं।

    फिल्म का नाम

    फिल्म का नाम

    खास बात है कि फिल्म का नाम भी पहले 'रफ्तार' रखा गया था.. ना कि हेरा फेरी। फिल्म का ग्रैंड मुहुर्त भी रखा गया था। लेकिन बाद में इसका नाम बदल दिया गया।

    रवीना टंडन

    रवीना टंडन

    तुन तुनक तुन वाले गाने पर नम्रता शिरोडकर की जगह रवीना टंडन डांस करने वाली थी। लेकिन उन्हें रिप्लेस कर दिया गया।

    अक्षय बने कॉमेडी किंग

    अक्षय बने कॉमेडी किंग

    इस फिल्म ने अक्षय कुमार को एक तरह से नया जन्म दिया था। उनकी कॉमिक टाइमिंग के लोग कायल हो गए थे। आज भी इसे अक्षय कुमार की बेस्ट फिल्मों में गिना जाता है।

    लॉकडाउन के बीच जावेद अख्तर का बयान- ''जब तक कोरोना संकट है, सभी मस्जिदों को बंद कर दें''

    English summary
    20 Years of comical cinematic gem Hera Pheri starring Akshay Kumar, Suniel Shetty, Paresh Rawal, fans demands Hera Pheri 3.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X