For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोरोना की वजह से घर में हैं बंद- देख डालिए बॉलीवुड की ये 12 बेहतरीन फिल्में

    |

    कोरोना वायरस का खौफ दुनियाभर में फैला हुआ है। भारत में भी लोग इससे बचने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे हैं। कई कंपनियों ने वर्क फॉर्म होम की सुविधा दे दी है, वहीं स्कूलों में छुट्टी दे दी गई है। साथ ही सिनेमाहॉल, जिम, मॉल आदि बंद कर दिये गए हैं। ऐसे में लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय घर के अंदर ही गुजार रहे हैं। अब जबकि स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए घर में ही रहना बेहतर है.. तो हम आपके लिए बॉलीवुड की 12 ऐसी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप जरूर देंखे।

    बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में आती हैं। ऐसे में कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिन्हें खूब तारीफ और अवार्ड्स मिलते हैं, लेकिन आम दर्शकों ने देखी नहीं होती है। वह बॉक्स ऑफिस की चमक धमक में छिप सी जाती है। लिहाजा, हमने यहां 12 ऐसी फिल्मों की लिस्ट तैयार की है। आप नीचे कमेंट्स में हमें और भी नाम सुझा सकते हैं।

    जरूर देंखे बॉलीवुड की 12 फिल्में-

    दो दूनी चार (2010)

    दो दूनी चार (2010)

    हबीब फैसल के निर्देशन में बनी यह फिल्म कॉमेडी ड्रामा है। ऋषि कपूर और नीतू कपूर स्टारर ये फिल्म एक मध्यम वर्गीय परिवार की कहानी है, जिनका सपना है एक कार खरीदना। इस फिल्म को बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

    आंखों देखी (2014)

    आंखों देखी (2014)

    रजत कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो ठान लेता है कि वो उसी बात पर विश्वास करेगा, जिसे उसने अपनी आंखों से देखा है। संजय मिश्रा के दमदार अभिनय ने फिल्म को और भी बेहतरीन बनाया है। इस फिल्म को बेस्ट फिल्म (क्रिटिक्स), बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) और बेस्ट स्टोरी के फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

    सिटीलाइट्स (2014)

    सिटीलाइट्स (2014)

    राजकुमार राव और पत्रलेखा स्टारर इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया था। फिल्म एक गरीब व्यवसायी की कहानी है, जो काम की खोज में परिवार के साथ राजस्थान से मुंबई आता है। फिल्म आपके दिल को छू लेगी।

    Ugly (2014)

    Ugly (2014)

    अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। फिल्म में भ्रष्टाचार से लेकर हिंसा तक की कहानी सामने आती है, जब एक 10 साल की बच्ची अचानक गायब हो जाती है। फिल्म में राहुल भट्ट, रोनित रॉय जैसे कलाकार हैं।

    आई एम कलाम (2011)

    आई एम कलाम (2011)

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से प्रेरित एक बच्चा अपना नाम भी कलाम में बदल लेता है। उसकी दिलचस्प कहानी आपको फिल्म से पूरे समय बांधे रखेगी। फिल्म का निर्देशन किया है नीला माधब पांडा ने। इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले बच्चे, हर्ष मायर को राष्ट्रीय पुरस्कार ने नवाजा गया था।

    शाहिद (2013)

    शाहिद (2013)

    मानवधिकार कार्यकर्या और वकील शाहिद अज़मी की कहानी पर आधारित यह फिल्म मुख्य तौर पर मुंबई ट्रेन बम ब्लॉस्ट और 2008 मुंबई अटैक के केस को दिखाती है। इस फिल्म के लिए राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर और हंसल मेहता को बेस्ट डाइरेक्टर के नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

    अस्तित्व (2000)

    अस्तित्व (2000)

    हिंदी और मराठी में बनी यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे दमदार महिला प्रधान फिल्मों में शामिल है। फिल्म का निर्देशक किया है महेश मांजरेकर ने। मुख्य किरदारों में हैं तबू, सचिन खेडेकर और मोहनीश बहल। इस फिल्म को बेस्ट मराठी फिल्म का नेशनल अवार्ड दिया गया था।

    सलाम बॉम्बे (1988)

    सलाम बॉम्बे (1988)

    मीरा नायर निर्देशित यह फिल्म बॉम्बे के झोपड़पट्टी में रहने वाले बच्चों की मार्मिक कहानी है। इस फिल्म के बेस्ट फीचर फिल्म के नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वहीं, भारत की ओर से इसे एकेडमी अवार्ड में भी भेजा गया था।

    पंगा (2020)

    पंगा (2020)

    इसी साल आई अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित फिल्म 'पंगा' हॉटस्टार पर आ चुकी है। कंगना रनौत स्टारर यह फिल्म एक कबड्डी खिलाड़ी की कहानी है, जो मां बनने के बाद कमबैक करती है।हिंदी सिनेमा में मां पर बनी कुछ बेहतरीन फिल्मों में शामिल है 'पंगा'।

    कड़वी हवा (2017)

    कड़वी हवा (2017)

    नीला माधब पांडा के निर्देशन में बनी यह फिल्म जलवायु परिवर्तन के इर्द गिर्द घूमती है। संजय मिश्रा और रणवीर शौरी अभिनीत यह फिल्म बेहद दमदार है। फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में स्पेशल मेंशन मिला था।

    न्यूटन (2017)

    न्यूटन (2017)

    इस फिल्म को भारत की तरफ से विदेशी भाषा में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के ऑस्‍कर सम्मान के लिए आधिकारिक एंट्री मिली थी। फिल्म का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया था। मुख्य किरदारों में थे राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी। फिल्म नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव कराने जैसे विषय पर आधारित थी।

    मसान (2015)

    मसान (2015)

    नीरज घेवान निर्देशित यह फिल्म यदि आपने अभी तक नहीं देखा है.. तो अब जरूर देख लें। विकी कौशल, ऋचा चड्डा, श्वेता तिवारी, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों से सजी यह फिल्म दिल छूने वाली कहानी कहती है।

    कोरोना से लगा बॉलीवुड, टीवी को जोर का झटका- हजार करोड़ तक का भारी नुकसान- रिपोर्ट

    English summary
    Here we have listed 12 bollywood films that one can watch if they have to go into self-quarantine due to coronavirus.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X