For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    LIST: साल 2015 की 11 एडल्ट (A) फिल्में.. कुछ सुपरहिट, कुछ फ्लॉप

    |

    [फीचर] साल 2015 खत्म होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में जब हमने 2015 के फिल्मों की लिस्ट देखी तो सामने आया कि इस साल कई फिल्मों को सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। लगभग 10 से 15 फिल्में हैं, जिन्हें एडल्ट फिल्मों की श्रेणी में डाला गया है।

    हम यहां आपके लिए साल 2015 की 11 फिल्मों की लिस्ट लाए हैं, जिन्हें A सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है। सेंसर बोर्ड को लेकर यूं भी इस साल काफी बहस हो चुकी है, याद दिला दें, बोर्ड ने एक लिस्ट भी निकाली थी, जिनमें साफ साफ लिखा गया था फिल्मों में कौन से शब्द होने चाहिए, कौन से नहीं!

    Best Of 2015: यहां शाहरूख, सलमान नहीं.. 'हेट स्टोरी 3', 'तमाशा' हैं नंबर 1

    खैर, सेंसर बोर्ड की सख्ती का नतीजा इन फिल्मों की लिस्ट में आपको दिखेगा। इस लिस्ट में कई फिल्में ऐसी हैं, जिन्हें A सर्टिफिकेट देने के बाद भी सेंसर बोर्ड ने अच्छी खासी कटाई की है।

    इन 11 फिल्मों की लिस्ट में कई फिल्में ऐसी जो सुपरहिट हो चुकी हैं, जबकि कुछ को अंतरर्राष्टीय स्तर पर पहचान मिली है। बता दें, A फिल्मों की लिस्ट सिर्फ बोल्ड फिल्में ही नहीं आती, बल्कि ऐसी फिल्में भी आती हैं जिनमें ज्यादा हिंसा या व्यथित करने वाली सीन हों।

    यहां देखिए 2015 के एडल्ट फिल्मों की लिस्ट-

    बदलापुर

    बदलापुर

    श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी वरूण धवन की फिल्म बदलापुर को भी सेंसर बोर्ड ने A सर्टिफिकेट के साथ पास किया था। फिल्म में काफी हिंसा दिखाया गया था।

    एक पहेली लीला

    एक पहेली लीला

    अब जिस फिल्म में सनी लियोन हों, तो यह पूछना और बताना बेकार है कि फिल्म को A सर्टिफिकेट क्यों दी गई थी। फिल्म का निर्देशन बॉबी खान ने किया था।

    एन एच 10

    एन एच 10

    अनुष्का शर्मा की इस फिल्म में भी काफी ज्यादा हिंसा दिखाया गया था। लिहाजा, सेंसर बोर्ड ने 9 कट के साथ A सर्टिफिकेट दिया था।

    हंटर

    हंटर

    हंटर हर्षवर्धन कुलकर्णी के निर्देशन में बनी यह फिल्म एडल्ट कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में गुलशन देवहिया और राधिका आप्टे ने मुख्य किरदार निभाया है। यदि आप 18 साल से ऊपर हैं, जो यह फिल्म जरूर देंखे।

    कुछ कुछ लोचा है

    कुछ कुछ लोचा है

    फिर से वही बात कहना चाहेंगे। फिल्म में राम कपूर और सनी लियोन मुख्य किरदारों में थे। फिल्म में ढूंस ढूंसकर अश्लीलता परोसी गई थी।

    मसान

    मसान

    इस साल की चर्चित फिल्मों में से एक रही है मसान। ऋचा चड्डा, संजय मिश्रा, श्वेता त्रिपाठी की यह फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल के समय से ही इस साल चर्चा में रही। बहरहाल, फिल्म को सिर्फ 18 साल से ऊपर के दर्शक ही देख पाए।

    कजरिया

    कजरिया

    कई लोगों ने शायद इस फिल्म का नाम भी न सुना हो। लेकिन बता दें, मधुरिता आनंद के निर्देशन में बनी यह एक ऐसी फिल्म है, जो आपको अंदर तक झंझोर दे। हां, फिल्म वास्विकता के नजदीक है.. तो कुछ सीन आपको व्यथित कर सकती है।

    तितली

    तितली

    कनु बहल के निर्देशन में बनी फिल्म 'तितली' भी क्रिटिक की नजरों से इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। लेकिन फिल्म में गालियों की भरमार है, जिसे देखते हुए सेंसर ने A सर्टिफिकेट दिया है।

    एंग्री इंडियन Goddesses

    एंग्री इंडियन Goddesses

    पान मलिन के निर्देशन में बनी यह ड्रामा फिल्म है। 7 लड़कियों की शानदार कहानी और उम्दा निर्देशन.. लड़कियों का तो यह फिल्म देखना बनता है.. लेकिन हां, यदि आप 18 से ऊपर की हैं तो ही..

    हेट स्टोरी 3

    हेट स्टोरी 3

    हेट स्टोरी की बाकी 2 फिल्मों की तरह इस पार्ट को भी सेंसर ने कुछ कट के बाद A सर्टिफिकेट से पास किया। हालांकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल दिया है। फिल्म सुपरहिट रही है।

    तलवार

    तलवार

    आरूषि हत्याकांड पर बनी इस फिल्म को भी सेंसर ने A सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। फिल्म में कुछ ऐसे सीन है जो आपको व्यथित कर सकते हैं।

    साल 2015

    साल 2015

    यहां देखें-

    MUST Watch: साल 2015 की ये 10 फिल्में नहीं देखीं.. तो कुछ नहीं देखा!

    English summary
    Here is a list of 11 adult movies of the year 2015. Some award winning movies are also in the list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X