जीवनी
विनय वीरमानी एक इंडो-कनाडियन अभिनेता हैं। 

पृष्ठभूमि 
विरमानी का जन्म 24 जनवरी 1985 को ओंटारियो में हुआ था।  वह एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।  उनके पिता का नाम अजय विरमानी हैं-जोकि कनाडियन बिजनेसमैन और भारतीय फिल्म निर्माता हैं।  

पढ़ाई
उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेकंड सिटी स्कूल टोरंटो से की है।  उन्होंने यॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हैं।  विरमानी को बचपन से अभिनय में रूचि थी, इसलिए उन्होंने अपने ग्रेजुएशन पढ़ाई पूरी होते ही एक्टिंग स्कूल ली स्ट्रासबर्ग थिएटर में दाखिला ले लिया।  उन्होंने फिल्म इंस्टीयूटे न्यूयॉर्क से भी एक्टिंग की तालीम हासिल की है। 

करियर 
वीरमणि ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2008 में एक कैनेडियन शार्ट फिल्म ब्रेकवे से की थी। इस फिल्म का हिंदी वर्जन स्पीडी सिंह के नाम से है।   इस फिल्म में उनके अभिनय के बेहद तारीफ की गयी।  उसके बाद उनकी अगली हिंदी फिल्म डेविड थीं।  जिसमे आलोचकों ने उनके अभिनय की बेहद तारीफ की।  उनलकी तीसरी फिल्म एक सोशल कॉमेडी थी, जिसका निर्माण अभिनेता सलमान खान ने किया था। यह फिल्म कनाडा में 55 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।  इस फिल्म में पहले दिन ही बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।  उनकी अगली द स्टेप्स है। 
Buy Movie Tickets