जीवनी
विकास बहल एक भारतीय निर्देशक,निर्माता, पटकथा लेखक हैं।  उन्हें उनके अब तक हिंदी सिनेमा करियर के लिए तीन राष्ट्रीय पुरूस्कार और एक फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा जा चुका है। बहल हिंदी सिनेमा में फिल्म क्वीन के जाने जाते हैं।  इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड्स के तहत सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।  

पृष्ठभूमि 
विकास बहल का जन्म 1971 नई दिल्ली में हुआ था।  उनके पिता इंडियन आयल कारपोरेशन में कार्यरत हैं। 

पढ़ाई 
उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई रामजस कॉलेज दिल्ली से सम्पूर्ण की है।  उसके बाद वह एमबीए की पढ़ाई के मुंबई आ गए।  उन्होंने मुंबई के नर्सी मोंजी इंस्टीयूट से एमबीए की डिग्री ली है। 

करियर 
बहाल ने अपने करियर की शुरुआत एडवरटाइजिंग कंपनी में बतौर क्लाइंट सर्विसिंग के की थी।  उसके बाद उन्होंने यूटीवी में बतौर स्पॉट बॉय नौकरी की।  इसके बाद उन्होंने फैंटम फिल्म में अनुराग कश्यप,विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मॉन्टेना के साथ जुड़ गए।  यहाँ उन्होंने कई हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्देशकों के साथ काम किया। 

साल 2011 में विकास बहल ने चिल्लरपार्टी को को-निर्देशित किया।  उन्होंने इस फिल्म की पटकथा भी लिखी थी।  जिसके लिए राष्ट्रीय पुरूस्कार से भी सम्मान दिया गया।  इसके साथ ही इस फिल्म बेस्ट चिल्ड्रेन्स फिल्म के तहत राष्ट्रीय पुरूस्कार से भी सम्मानित किया गया।  2014 में उन्होंने क्वीन फिल्म का निर्देशन किया।  इस फिल्म कंगना रनौत मुख्य भूमिका में नजर आयीं थी।  इस फिल्म के लिए उन्हें सर्श्रेस्थ निर्देशक के साथ-साथ और भी कई अवार्ड से नवाजा गया।  

विकास की आने वाली फिल्म शानदार धर्मा प्रोडक्शन के टेल बन रही है।  इस फिल्म में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर शाहिद और आलिया की जोड़ी दिखाई देगी।  यह फिल्म एक डेस्टिनेशन शादी पर आधारित हैं।  

Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi