जीवनी
ट्यूलिप जोशी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं।  जो मुख्यतः हिंदी,कन्नड़,मलयालम,तेलुगु फिल्मों में नजर आतीं हैं। 

पृष्ठभूमि 
ट्यूलिप जोशी का जन्म 11 सितंबर 1972 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता गुजरती मूल के हैं तो उनकी अर्मेनिया मूल की हैं। जोशी का लालन पालन मुंबई में ही हुआ।  

पढ़ाई 
जोशी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल से ही संपंन की है।  उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई फ़ूड एंड विज्ञानं से विवेक कॉलेज से पूरी की है।  जोशी ने साल 2000 में फेमिन मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।  हालांकि वह विजेता नहीं बनी लेकिन उन्हें कई सारी विज्ञापन कम्पनियोँ ने नोटिस किया, जिसके बाद वह कई विज्ञापनों में नजर भी आई। 

करियर 
जोशी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत यशराज बैनर की फिल्म मेरे यार की शादी से की थी।  इस फिल्म में उनके अपोजिट उदय चोपड़ा और जिमी शेरगिल नजर आये थे। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर औसतन व्यापार किया था, साथ ही ट्यूलिप को आलोचकों द्वारा सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी। इस फिल्म की अपर सफलता के बाद जोशी के पास अच्छी फिल्मों के ऑफर आने लगे। करीब दो साल बाद वह फिल्ममातृभूमि में नजर आई,  इस फिल्म में उनके बेहतरीन की की आलोचकों ने जमकर तारीफ की। इसके बाद उन्होंने तमिल, पंजाबी फिल्मों में काम किया, ज हाँ उन्होंने काफी सफलता हासिल की।
Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में