जीवनी

टिस्का चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री और टीवी कलाकार हैं। टिस्का बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं।  वह अनिल कपूर के शो 24 में अनिल की पत्नी के किरदार में नज़र आयीं थीं। आलोचकों ने उनके किरदार को बेहद सराहा था।  

पृष्ठभूमि 
टिस्का चोपड़ा का जन्म पंजाबी परिवार में 1 नवंबर 1973 को हिमाचल प्रदेश के कसौली में हुआ था। टिस्का चोपड़ा भारतीय लेखक खुशवंत सिंह की पौती हैं।  टिस्का ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई एपीजे स्कूल से की उसके बाद स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज से पूरी की। टिस्का को कॉलेज के दिनों से ही अभिनय में खासी रूचि थी इसलिए पढ़ाई खत्म होने के बाद टिस्का मुंबई चलीं आयीं। उसके बाद उन्होंने यंहा आकर नसीरुद्दीन शाह और फिरोज अब्बास खान से एक्टिंग के गुर सीखे। 

करियर 
टिस्का चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में फिल्म प्लेटफार्म से की थी, इस फिल्म में उनके अपोजिट अजय देवगन नज़र आये थे। इसके बाद उन्होंने लोक नायक, तारे जमीं पर जैसी सरीखी फिल्मों में काम किया।  

टीवी करियर 
टिस्का ने टेलीविज़न पर कई शार्ट फिल्मों और सीरियल में काम किया है।  उन्होंने बालाजी के शो कहानी घर-घर की, अस्तित्व-एक प्रेम कहानी, सरकार-रिश्तों की अनकही कहानी जैसे शोज़ में काम किया। टिस्का चोपड़ा बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपने दमदार अभिनय के कारण जानी जाती है, और उनका दमदार अभिनय दर्शकों को देखने को मिला अनिल कपूर के शो 24 में , इस शो में उन्होंने अनिल कपूर की पत्नी का निभाया था , जिसे दर्शकों और आलोचकों द्वारा खूब सराहा गया था। 

आने वाली फ़िल्में 
टिस्का चोपड़ा की आने वाली फिल्मों में अनूप सिंह की फिल्म किस्सा शामिल हैं, जिसमे उनके साथ नजर आएंगे इरफ़ान खान। 




Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi