जीवनी
स्वारा भास्करा एक भारतीय अभिनेत्री हैं।  स्वरा बॉलीवुड में अपने किरदार बिंदिया और पायल के लिए जानी जाती हैं। फ़िल्मी दुनिया में बाहरी होने के बावजूद वह इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। 

पृष्ठभूमि 
स्वारा का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था।  उनके पिता का नाम चित्रपु उदय भास्कर हैं, जोकि एक स्ट्रेटजिक एक्सपर्ट हैं।  उनकी माँ का नाम इरा भास्कर है।  जोकि एकजेएनयू में  प्रोफेसर हैं। 

पढ़ाई
स्वरा शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय से की है।  स्वारा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लिटरेचर में स्नातक किया है।  उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से सोसलॉजी में डिग्री हासिल की है। 

करियर
एक्टिंग में आने से पहले से स्वारा थिएटर में काम करती थीं।  फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये स्वरा 2008 में मुंबई आ गयीं। स्वरा को फिल्म तनु वेड्स मनु में उनके किरदार पायल के लिए आलोचकों की खूब प्रशंसा मिली। इस फिल्म में उन्होंने तनु (कंगना रनौत) की सहेली का किरदार निभाया था।  
उसके बाद फिल्म रांझणा में भी स्वरा ने अपने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों के मुंह बंद कर दिए।  उन्हें इस फिल्म के बेहतरीन अभिनय के लिए तमाम अवार्डों से सम्मानित किया गया। 

आने वाली फ़िल्में 
स्वरा की आने वाली फिल्मों मे सलमान खान स्टारर प्रेम रत्न धन पाओ शामिल है।  इसके साथ ही मछली जल की रानी है, मैंगो ,सबकी बजेगी बैंड शामिल है। 

Buy Movie Tickets