जीवनी
सिद्धार्थ शुक्ला एक भारतीय मॉडल और अभिनेता हैं। 

पृष्ठभूमि 
सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 16 जनवरी 1985 में दिल्ली में हुआ था।  उनके पिता का नाम अशोक शुक्ला हैं।  जोकि एक सिविल इंजीनियर हैं।  उनकी माँ का नाम रीता शुक्ला है। उनकी दो बड़ी बहनें हैं।  सिद्धार्थ का परिवार मूलतः उत्तर-प्रदेश के इलाहबाद से ताल्लुकात रखता है। 

पढ़ाई 
उन्होंने अपनी शुरआती पढ़ाई सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से की है।  उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में स्नातक किया है। सिद्धार्थ बचपन से ही एथेलेटिक्स और स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखते थे।  वह अपने स्कूली दिनों में टेनिस और फुटबॉल में पारंगत थे। 

करियर 
साल 2008 में उन्होंने छोटे पर्दे पर शो बाबुल का आँगन छूटे ना से डेब्यू किया था।  उसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्टर जाने पहचाने से अजनबी से शुरुआत की।  इस शो में उनके किरदार को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया।  साल 2013 में कलर्स  आनंदी से सिद्धार्थ को घर-घर शिव के नाम से पहचाना जाने लगा।   उसके बाद वह डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा में बतौर प्रतिभागी नजर आये।  
 
जनवरी 2014 शुक्ला ने तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट धर्म प्रोडक्शन से करार किया।  इसी साल वह धर्म प्रोडक्शन की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में नजर आएं।  इस फिल्म में अलिया भट्ट और वरुण धवन मुख्य भूमिका में थे।  इस फिल्म में सिद्धार्थ ने आलिया के मंगेतर की भूमिका अदा की थी।  फिल्म में आलोचकों ने शुक्ल के अभिनय की बेहद तारीफ की।  उनके इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के चलते उन्हें कई अवार्डों से भी नवाजा गया।  

Buy Movie Tickets