जीवनी
शशांक खेतान एक भारतीय फिल्म निर्देशक हैं।  उन्हें हिंदी सिनेमा में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए जाना जाता है। 

प्रष्ठभूमि 
शशांक खेतान का जन्म कोलकाता में हुआ था।लेकिन उन्होंने अपना पूरा बचपन मुंबई में बिताया। शशांक कभी भी फिल्म निर्देशक नहीं बनना चाहते थे, उनका रुझान बचपन से ही क्रिकेट की ओर था, लेकिन सत्रह वर्ष की उम्र में उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में आने की सोची। 

पढाई 
शशांक खेतान ने अपनी शुरुआती पढाई मुंबई से सम्पन्न की है।  उन्होंने फ़िल्म में अपना करियर बनाने के लिए सुभाष घई का विश्लिंग वुड्स फिल्म कॉलेज को ज्वाइन किया, यंहा उन्होंने निर्देशन से जुडी हर प्रकार की तकनीक को अच्छे से सीखा।  उन्होंने अपनी पढाई के दौरान ही शेरवानी कहाँ है, फिल्म निर्देशित की, लेकिन फिल्म कुछ खास नहीं चली, और बुरी फ्लॉप साबित हुई।

करियर
 विशलिंग वुड्स इंस्टीयूट से पढ़ाई खत्म होने के बाद शशांक ने निर्देशक सुभाष घई को उनकी फिल्म ब्लैक एंड वाइट में बतौर सहायक निर्देशक असिस्ट किया। उकसे बाद उन्होंने बतौर फिल्म निर्देशक हिंदी सिनेमा में करन जौहर निर्मित फिल्म फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया निर्देशित की।  इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अलिया भट्ट और वरुण धवन नजर आये थे।  फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा व्यापार किया था।  
Buy Movie Tickets