जीवनी
साहिल सांघा एक भारतीय निर्देशक और को-निर्माता हैं। साहिल बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्माता दिया मिर्जा के पति हैं। 

पृष्ठभूमि 
साहिल सांघा का जन्म 1980 में सिख परिवार में हुआ था। साहिल के माता-पिता उन्होंने हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।  साहिल का एक भाई निखिल सांघा जो की मुंबई में रहता है।  

पढ़ाई 
साहिल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग एंड एडवरटाइजिंग की डिग्री ले रखी हैं।  वंहा से इंडिया वापस आने के बाद सुनील मनचन्दा के बैनर मैड फिल्म्स के तहत सहायक निर्देशक के तौर पर काम करने लगे थे। बतौर सहायक उनकी पहली फिल्म सलाम-ए-इश्क थी। साहिल और दिया की खुद की प्रोडक्शन कंपनी है बोर्न फ्री एंटरटेनमेंट।  इस प्रोडक्शन की पहली फिल्म साहिल निर्देशित लव ब्रेकप्स जिंदगी थी। 

शादी 
साहिल की शादी उनकी कथित प्रेमिका और पूर्व मिस फेमिना मिस इंडिया दिया मिर्जा से हुई है। 

करियर 
शाहिल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक फिल्म सलाम-ए-इश्क से की थी। इस के बाद उन्हने बॉलीवुड की कई महान हस्तियोँ के साथ किया।  कुछ साल उन्होंने अपनी पत्नी और दोस्त जायेद खान के साथ एक प्रोडक्शन कंपनी बोर्न फ्री एंटरटेनमेंटका निर्माण किया। 

जिसके तहत साहिल सांघा निर्देशित फिल्म लव ब्रेकप्स जिंदगी का निर्माण किया गया। हालंकि कुछ समय बाद जायेद खान ने इस कम्पनी से अपनी हिस्सेदारी खत्म कर दी।  जिसके बाद साहिल-दिया इसके मालिक बने।  इस बैनर के तहत विद्या बालन स्टारर फिल्म बॉबी जासूस का निर्माण किया गया।  हालंकि फिल्म कुछ खास नहीं चली, लेकिन आलोचकों को फिल्म बेहद पसंद आई थी। 

Buy Movie Tickets