राजू श्रीवास्तव जीवनी

    राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है , वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता, कॉमेडियन और पॉलिटिशियन हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में अपने हास्य अभिनय के लिए जानें जाते हैं, इन्हें गजोधर भैया के रूप में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। 

    करियर 
    राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुवात, भारत और विदेशों में स्टेज शो में कॉमेडी परफॉरमेंस देकर किया था। उन्होंने ऑडियो कैसेट और वीडियो सीडी की एक श्रृंखला भी लॉन्च की। सबसे पहले श्रीवास्तव ने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म मैंने प्यार किया और बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा जैसी विभिन्न फिल्मों में अन्य छोटी भूमिकाएँ निभाईं हैं। बॉलीवुड कॉमेडी फिल्म आमदानी अट्ठनी खरचा रुपैया में राजू ने हास्य अभिनेता के रूप में काम किया। टैलेंट शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी में कदम रखा और दूसरे रनर-अप के तक पहुंचे, बाद में श्रीवास्तव स्पिन-ऑफ, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज - चैंपियंस में भाग लिया, जिसमें उन्होंने "कॉमेडी के बादशाह" का खिताब जीता। श्रीवास्तव ने बिग ब्रदर (फ्रैंचाइज़ी) के भारतीय शो, बिग बॉस (हिंदी सीज़न 3) में भी भाग लिया। साल 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया, जो स्टारप्लस पर एक कपल डांस शो है। वह कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी नजर आ चुके हैं। वह मज़ाक मज़ाक में उर्फ ​​'द इंडियन मज़ाक लीग' नामक एक शो में भी दिखाई दिए। यह एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो था जो लाइफ ओके पर प्रसारित होता था। लोकप्रिय क्रिकेटर हरभजन सिंह और शोएब अख्तर शो के जज थे।

    मृत्यु 
    सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था। 21 सितम्बर 2022 को 58 साल की उम्र में राजू जी ने अपनी आखरी सास ली। 
     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X