जीवनी
राधिका आप्टे एक भारतीय अभिनेत्री और स्टेज कलाकार हैं। राधिका हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली,मराठी,तेलगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी सक्रिय अभिनेत्री हैं। 

पृष्ठभूमि-
राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को महाराष्ट्रा के पुणे में हुआ था।  राधिका के पिता का नाम डॉ.चारुदत्त आप्टे है, जोकि पुणे के मशहूर न्यूरो सृजन में से एक हैं। 

पढ़ाई
राधिका आप्टे ने अपनी प्रारम्भिक पढाई पुणे से पूरी की।  उसके बाद स्नातक की पढ़ाई भी पुणे फर्ग्युसन कॉलेज से की है।  राधिक ने अपना ग्रेजुएशन मैथ्स और इकोनोमिक्स से किया है।  आप्टे चार फ़िल्में करने के बाद कंटेम्पररी डांस सिखने के लिए लंदन के ट्रिनिटी लाबान संगीत की संगीतविद्यालय चली गयीं। 

शादी
वर्ष 2012 में राधिका बिर्टिश संगीतकार बेंडिक्ट टेलर के साथ विवाह के बंध में बंध गयी।  आप्टे की मुलाकात टेलर से लंदन में हुई जब वे वह वंहा कंटेम्पररी डांस की शिक्षा लेने गयीं थीं। 

करियर 
राधिका ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी से से की थी।  हालंकि फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था।, राधिका आप्टे फिल्मों के अलावा थिएटर भी करती थी, उनके थिएटर के दौरान एक्टर राहुल बोस ने अनीता ओबेराय के प्ले बॉम्बे ब्लैक में देखा।  राहुल को आप्टे की परफॉरमेंस इतनी पसंद आई की उन्होंने अपनी आगामी फिल्म अंतहीन के निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी से आप्टे को फिल्म में लेने की गुजारिश कर डाली। फिल्म अंतहीन में राधिका आप्टे के अलावा, शर्मीला टैगोर, अपर्णा सेन, रहल बोस भी नज़र आये थे।  

राधिका ने अब तक कई मराठी नाटकों शार्ट फिल्मों में काम किया है। आप्टे अनुराग कश्यप और सुजॉय घोष की शार्ट फिल्म्स में बतौर लीड एक्ट्रेस भी नज़र आ चुकीं हैं। 

आने वाली फ़िल्में
राधिका आप्टे की आने वाली फिल्मों में माउंटेन द मांझी और कौन कितने पानी में शामिल है।  माउंटेन द मांझी में आप्टे बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्द्की के अपोजिट नज़र आएँगी।  
Buy Movie Tickets