जीवनी
प्रकृति कक्क्ड़ एक भारतीय पार्श्व गयिका हैं l

प्रष्ठभूमि
प्रक्रति कक्कड़ का जन्म उत्तरप्रदेश के कानपुर में हुआ थाl उनके पिता के अलावा उनके घर का हर सदस्य संगीत में विशेष रूचि रखता हैl प्रकृति की संगीत की पहली गुरु उनकी माँ हैं, क्यूंकि उन्होंने ही प्रकृति को संगीत का पहला ज्ञान दिया थाl संगीत की तरफ उनका रुझान बढ़ता देख उनकी माँ ने उन्हें संगीत की पारंगत शिक्षा दिलाईl वह अपनी बड़ी बहन आकृति कक्कड़ की तरह हिंदी सिनेमा की पार्श्व गायिका बनना चाहती थीl

करियर
प्रकृति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत टाइटल सांग टुटिया दिल से की थी। उन्होंने इस गाने को हिंदी सिनेमा के परफोर्म राम सम्पन्त के साथ गाया था।  उसके बाद उन्होंने फिल्म नशा का गोटी गाना अक्षय देवधर और अपनी ट्विन बहन सुकृति कक्कड़ के साथ गाया था।

 शो के दौरान अंकित तिवारी की नजर कक्क्ड़ पर पड़ी और उन्होंने अपनी आगामी फिल्म में गाना गाने ऑफर दिया।  जिसके बाद उन्होंने उनके साथ दो हिंदी फिल्मों में अपनी आवाज दी।  उन्हें हिंदी  प्रसिद्धि फिल्म अलोन के कतरा-कतरा  और फिल्म खामोशियाँ का भीग लूँ से मिली। हालांकि दोनों ही फ़िल्में बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन दोनों के गाने बेहद हिट हिट हुए  जुबान पर भी चढ़े हुए थे। 
Buy Movie Tickets