परवीन बॉबी जीवनी

    परवीन बॉबी, एक भारतीय अभिनेत्री है, जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में काम किया है। परवीन 70-80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्रियों में जानी जाती थी। बॉबी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों, दिवार, अमर अकबर अन्थोनी, शान, नमक हलाल आदि फिल्मों में नज़र आ चुकी है। अपने 15 साल के करियर में परवीन ने 50 से भी ज्यादा फ़िल्में की है। 

    जन्म 
    परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को, जूनागढ़ गुजरात में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। परवीन के पिता वली मोहम्मद बॉबी जूनागढ़ के नवाब थे। परवीन अकेली ही अपने माता-पिता की एकलौती संतान थी। 

    शिक्षा 
    इनकी प्रारंभिक शिक्षा माउंट कार्मेल हाई स्कूल, अहमदाबाद से हुई जिसके बाद उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी में स्नातक किया। 

    करियर 
    परवीन  ने अपने करियर की शुरुवात बतौर मॉडल के रूप में की जिसके बाद उन्हें उनकी पहली फिल्म चरित्र मिली, जोकि एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई। बाद में परवीन को काफी फ़िल्में मिली लेकिन उनकी बड़ी हिट फिल्म मजबूर रही, जिसमे वह अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आयी थी। वह एक ग्लैमरस अभिनेत्री है, उन्हें फैशन आइकन के रूप में भी जाना जाता है। 

    मृत्यु 
    उनकी मृत्यु 20 जनवरी 2005 में हुई, पड़ोसियों के अनुसार वह तीन दिन से अपने घर के बहार अखबार और दूध लेने नहीं निकली थी, जिसके बाद वह अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गयी। मौत का कारण ऑर्गन फेलियर बताया गया था परन्तु कुछ के अनुसार उन्होंने आत्महत्या की थी। 

     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X