जीवनी
निम्रत कौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्रीं हैं।  

पृष्ठभूमि 
निम्रत कौर का जन्म 13 मार्च 1982 को पिलानी राजस्थान में हुआ था। उनके पिताजी आर्मी में कार्यरत थे, जिनकी मृत्य आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे।   उनकी एक बड़ी बहन हैं,जोकि एक बैंगलोर कर्नाटक में साइक्लॉजिस्ट हैं।  

पढ़ाई 
निम्रत ने अपनी पढ़ाई बठिंडा पटियाला से सम्पन्न की है।  उसके बाद आगे की पढ़ाई दिल्ली के डीपीएस स्कूल से पूरी की है।  उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई ले श्री राम कॉलेज से पूरी की है। अभिनय में रूचि होने के कारण कारण उन्होंने दिल्ली के लोकल थिएटर में अभिनय करना शुरू कर दिया था। 

करियर 
पढ़ाई खत्म कौर मुंबई ने मुंबई जाकर मॉडलिंग करनी शुरू कर दी।  उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट कई नाटकों में हिस्सा लिया।  कौर ने फिल्मों में अपने अभिनय की शुरआत इंग्लिश फिल्म वन नाइट विद द किंग से की थी।  इस फिल्म की शंटिंग राजस्थान में सम्पन्न हुई थी।  उन्होंने हिंदी सिनेमा में डेब्यू निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म पेडलर से किया था।  इस फिल्म की स्क्रीनिंग कैन्स फिल्म फेस्टिवल में भी हुई।  जहाँ आलकोहकों ने इस फिल्म को बेहद सराहा था।  

कौर की दोस्सरी फिल्म द लंचबॉक्स भी दर्शकों और आलोचकों द्वारा बेहद पसंद की गयी थी। इस फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कौर को एक बार फिर कंस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने का अवसर प्राप्त हुआ था।  इस फिल्म में उनकी बेहतरीन अद्यगि के लिए उन्हें हर तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी। 

कौर अमेरकिन टीवी सीरीज होमलैंड में भी नजर आ चुकी है।  वह साल 2016 खिलाडी अक्षय कुमार संग फिल्म एयरलिफ्ट में उनके अपोजिट नजर आएँगी।  

Buy Movie Tickets