जीवनी
नीति मोहन एक भारतीय पार्श्व गायिका हैं। यह कई फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय भी कर चुकीं हैं।

पृष्ठभूमि 
नीति मोहन का जन्म 17 फ़रवरी 1979 को नई दिल्ली में हुआ था। उनकी दो बहनें हैं शक्ति और मुक्ति मोहन।  दोनों ही फिल्म अभिनेत्री हैं।  

पढ़ाई 
उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई बिरला बालिका विद्यापीठ पिलानी राजस्थान से की हैं।  वह फिलॉस्फी में स्नातक है, साथ ही एक नृत्य निर्देशका भी।  वह अपने कॉलेज के दिनों में एनसीसी के कैडेट भी रह चुकीं हैं।  

करियर 
मोहन ने अपने करियर का डेब्यू कारण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर के गाने इसक वाला लव से की थी।  यह  गाना उस साल का हिट गाना था, और युवा वर्ग के तो जुबान पर चढ़ा हुआ था।  मोहन का यह गाना उनके अब तक के करियर का सबसे सफल गाना है।  
  
उसके बाद नीति ने यशराज फिल्म्स के तहत फिल्म जब तक है जान के लिए जिया रे गाना गाया।  यह गाना भी 2012 में सुपरहिट साबित हुआ था।  वो इन दिनों गानों के कई अवार्ड समारोह में नामंकित भी हुई ओ उन्होंने कई अवार्ड्स जीते भी।  उन्होंने एमटीवी शो में ए.आर रहमान के साथ भी स्क्रीन शेयर की।  
साल 2013 में नीति ने फिल्म नौटंकी साला के एक पंजाबी गाना गाया।  मोहन ने अपने इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने पंजाबी बिलुल नहीं आती उन्होंने इस गाने के घंटो रिहर्ष किया तब जाकर उन्होंने गाना कम्प्लीट कर पायीं।  

उन्होंने ब्लॉकबस्टर हॉट फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में कश्मीर मैं तू कन्याकुमारी गाना भी गाया इस गाने में उनका साथ सुनिधि चौहान और अरिजीत सिंह ने दिया था। साल 2014 में नीति ने कई हिट गाने गए जिसके लिए उन्हें अवार्ड्स के लिए नामंकित किया। 

प्रसिद्ध गाने 

 तूने मरी एंट्रियां, इंडिया वाले ,बैंग-बैंग टाइटल ट्रैक, इश्क वाला लव, जिया रे साडी गली आजा 
Buy Movie Tickets