जीवनी
नीरज श्रीधर भारतीय सिनेमा की एक महत्वपूर्ण एकल तथा पार्श्वगायक है।वह हिंदी सिनेमा में क्या सूरत है, वो चली देखो प्यार की गली,छोड़ दो आँचल जैसे गानों के लिए प्रसिद्ध हैं। 

पृष्ठभूमि 
नीरज श्रीधर का जनम पंजाब के जालंधर में हुआ था। 

शादी
नीरज शादीशुदा है उनकी एक बेटी है रोहिणी और बेटा नवीन।  

करियर 
श्रीधर ने अपने करियर की शुरुआत 1994 में एक बॉम्बे वॉकिंग बैंड से की थी।इस बैंड की स्थापना श्रीधर ने ही की थी। उन्होंने ही पहली बार बैंड में हिंगलिश गाने गानों का चलन शुरू किया था।  यह बैंड उन दिनों का सबसे प्रख्यात बैंड था। उन्होंने अपने बैंड के जरिये विदेशों में भी अपनी पर्फॉर्मन्स दी।  हालंकि बाद में धीरे-धीरे गोरुप के मेंबर कम होते गए लेकिन श्रीधर ने अपना बैंड नहीं छोड़ा।  उनका मानना हैं वो आज जो भी अपने इसी बैंड के कारण हैं। 

बॉलीवुड करियर 
उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2006 में सलमान खान स्टारर मूवी गॉड तुस्सी ग्रेट हो के गाने तुमको देखा से हुई थी।  उस साल उन्होंने हिंदी सिनमा में और भी हिट सांग दिए जाइए भागम-भाग का टाइटल ट्रैक, हनमून ट्रेवल्स का हल्के-हल्के। 

साल 2007 में श्रीधर ने एक अपने हिट गानो से बॉलीवुड में एक  हासिल किया।  इस साल उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अपना संगीत दिया। टिकेट टू हॉलीवुड, हे बेबी,सुभान अल्ल्हा,इश्क का कलमा, भूल भुलैया आदि। उस सल्ल उनका गाना टिकट तो हॉलीवुड और हे फिल्मफेयर के लिए भी नामंकित हुआ था। 

श्रीधर ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड के सभी संगीतकारों और निर्देशकों के साथ किया। हालंकि अभी तक सलीम सुलेमान के साथ हिंदी फिल्मों में काम नहीं किया, लेकिन एक टीवी शो ट्रैक के लिए दोनों साथ में काम कर चुके हैं।  

प्रसिद्ध गाने
रेस साँसों की, चांदनी चौक टू चाइना, लव मेरा हिट, नोबडी लाइक यू, टल्ली, मैं रो ना पड़ों, पोम-पोम-पोम , प्रेम की नैया, पल ये आने वाला पल, टेंशन लेने का नहीं, चोर बाज़ारी, आहुं-आहुं , लख-लख नखरे, तुम मिले, श्री फरहाद

Buy Movie Tickets