जीवनी
मोहम्मद इरफ़ान एक भारतीय गायक हैं। 

पृष्ठभूमि 
मोहम्मद इरफ़ान का जन्म 1 जुलाई 1984 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। 

पढ़ाई 
मोहम्मद इरफ़ान की शुरूआती पढ़ाई आल सेंटस हाईस्कूल हैदराबाद से हुई है। मोहम्मद इरफ़ान को बचपन से ही संगीत का शौक था, जब इनके गुरु को यह बात ज्ञात हुई तो उन्होंने इरफानको संगीत में शिक्षित किया।  इरफ़ान अपने स्कूल के दिनों से ही संगीत से जुडी हर गतिविधि में हिस्सा लिया करते थे।  वह जो जीता वाही सुपरस्टार सीजन 2 के विजेता भी रह चुके हैं।  इस अलावा वह अमूल स्टार वॉइस ऑफ़ इंडिया और सा रे गा मा पा में भी बतौर प्रतियोगी नजर आ चुके है।  

करियर 
इरफ़ान के करियर की शुरुआत एक कॉन्सर्ट के दौरान हुई, दरअसल वह एक कंसर्ट में अपनी पर्फॉर्मन्स दे रहे थे, वंही पर तमिल निर्देशक बालासुब्रमणियम भी उपस्थित थे, जब उन्होंने इरफ़ान का गण सुना तो वह मंत्रमुग्ध हो गए, और उन्होंने इरफ़ान को ए. आर रहमान से परिचित करवाया।  उसके बाद 2010 में उन्होंने मणि रत्नम की फिल्म रावन में 'बहने दे' से अपने संगीत करियर की हिंदी सिनमा में शुरुआत की।  इसी साल उन्होंने दो और गाने गाये सलाम जिंदगी, रहमत जरा, जिसके लिए उन्हें बेस्ट मेल सिंगर डेब्यू के अवार्ड से नवाजा गया।  

उसके बाद इरफ़ान ने महेश भट्ट निर्देशित फिल्म मर्डर 2 के लिए अर्जित सिंह संग 'फिर मोहब्बत' डुएट गाना गाया।  यह गाना 2011 का सबसे हिट सांग साबित हुआ था। इसके साथ ही यह गाना युवा वर्ग की पहली पसंद भी था।  इसके बाद इरफ़ान ने हिंदी सिनेमा के कई टॉप संगीतकारों के साथ काम किया।  साल 2014 इरफ़ान के बेहद सफल रहा, उन्होंने इस साल कई हिट फिल्मों में अपनी आवाज दी।  

प्रसिद्ध गानें 
बहने दे-रावन 
रहमत जरा-लम्हा 
फिर मोहब्बत- मर्डर 2 
बारिश-यारियां 
दिल धड़कने दो (टाइटल ट्रैक)- दिल धड़कने दो
दर्द दिलों के- द एक्सपोज 
मुस्कुराने-सिटीलाइट्स 
बंजारा-एक विलेन 
तू ही तू-किक 
गाये जा-ब्रदर्स 
मेरे पास-फैंटम 

Buy Movie Tickets