जीवनी
केके मेनन (मलयालम: കെ.കെ മേനോന്‍) भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं।

पृष्ठभूमि 
केके मेनन का जन्म 2 अक्टूबर 1966 में केरला में हुआ था।  उनके पिता का नाम कैशियर मेनन है। उनकी माँ का नाम राधा मेनन है। जब वह काफी छोटे थे तभी उनका परिवार केरला से मुंबई आ गए थे। 

पढ़ाई 
मेनन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसफ बॉयज हाईस्कूल खड़की से की।  उन्होंने भौतिक विज्ञानं से स्नातक की पढ़ाई मुंबई यूनवर्सिटी से की है।  उन्होंने एमबीए की पढ़ाई पुणे से की है।  

शादी 
मेनन की शादी बंगाली अभिनेत्री निवेदिता भट्टाचार्य से हुई है। 

करियर 
केके ने अपने करियर की शुरआत फिल्म भोपाल एक्सप्रेस से की।  इस फिल्म में उनके किरदार को आलोचकों द्वारा बेहद सराहा गया।  केके को पहचान फिल्म ब्लैक फ्राइडे से मिली।  इस फिल्म में उन्होंने एक पुलिस कप की भूमिका अदा की थी जो उनके आज तक के करियर में सबसे अच्छी मणि जाती है।  उसके बाद वह फिल्म लाइफ इन अ मेट्रो में शिल्पा शेट्टी के पति के किरदार में नज़र आये।  जो उन्होंने बखूबी निभाया था।  केके की खास बात यह है की वह जो भी किरदार निभाते उसमे एक दम खो जाते है, इसी कारण उनका चरित्र दर्शकों  उभरकर आता है।  

उन्हें उनके अभिनय के लिए  पुरुस्कारों से भी नवाजा गया है।  उनकी हालिया रिलीज फिल्म हैदर के लिए उन्हें फिल्म-फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया गया है।  इसके अलावा वह एंटी-टेरिरज्म पर बानी फिल्म बेबी में अक्षय कुमार और अनुपम खेर के अपोजिट नज़र आये थे।  हालंकि उनका किरदार बेहद छोटा था लेकिन उन्होंने उसे बखूबी निभाया था।  

टीवी करियर 
केके ने फिल्मों में आने से वाले टीवी शोज़ प्रधान मंत्री, लास्ट ट्रैन टू महाकाली, ज़ेबरा 2 जैसे शोज़ में काम कर चुके हैं। 

प्रसिद्ध फिल्मे 
ब्लैक फ्राइडे , सिलसिले, दिवार, द्रोण, दंश, मै मेरी पत्नी और वो, एक खिलाडी-एक हसीना , लाइफ इन अ मेट्रो, सरकार राज, मन गए मुगले-आजम, शौर्या, लफंगे परिंदे, बेबी , हैदर।  

आने वाली फ़िल्में 
सिंह इज ब्लिंग 
Buy Movie Tickets