जीवनी
कमाल खान एक भारतीय पार्श्व गायक हैं।  वह 2010 में सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो सा रे गा मा पा के विजेता भी रह चुके हैं।  इसके साथ ही उन्हें फिल डर्टी पिक्चर के गीत ;इश्क सूफियाना' के लिए ज़ी सीने फ्रेश अवार्ड के तहत फ्रेश सिंगिंग टैलेंट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका हैं। 

पृष्ठभूमि 
कमाल खान का जन्म 25 अप्रैल 1989 में पटियाला पंजाब में हुआ था।  उनके पिता का नाम जफ़र खान है जोकि एक स्वास्थ विभाग पटियाला में कार्यरत हैं।  उनकी माँ का नाम सकीना अली है,जोकि गृहणी हैं।  जफर अपने भाई बहनों में सबसे छोटें हैं।  उन्हें बचपन से संगीत में विशेष रूचि थी, उन्होंने महज पांच वर्ष की उम्र में अपने चाचा शौकत अली दीवाना से संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी।  

पढ़ाई 
उन्होंने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई रीठ खेरी से की।  लेकिन संगीत में रूचि होने के कारण उनका मन पढ़ाई से उचट गया, और पढ़ाई छोडर वह सारा टाइम संगीत सीखने में व्यतीत करने लगे।

करियर 
कमाल खान को हिंदी सिनेमा में लाने का श्रेय सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार को जाता हैं।  साल 2010 में कमाल इस शो में बतौर प्रतिभागी नजर आये थे। इस शो संगीत निर्देशक जोड़ी विशाल-शेखर ने जज किया था।  कमाल इस शू के विजेता बने साथ ही उन्हें ढेरों इनाम भी मिले। शो के मेंटर्स विशाल-शेखर ने कमाल को अपनी आगामी फिल्म तीसमार खां का वल्लाह-रे वल्लाह गाना गाने का ऑफर दिया। उनका यह गाना लोगो को बेहद पसंद आया।  उसके बाद उन्होंने ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म डर्टी पिक्चर का इश्क सूफियाना गाने को अपनी आवाज दी, जो चार्टबस्टर पर महीनो टॉप पर रहा। 

Buy Movie Tickets