जीवनी
गुनीत मोंगा एक भारतीय फिल्म निर्माता और लाइन प्रोड्यूसर हैं।  वह अनुराग कश्यप फिल्म्स प्राइवटे लिमिटेड की सीईओ भी हैं।  इस प्रोडक्शन हाउस को उन्होंने साल 2009 में ज्वाइन किया था।  इस बैनर के तहत कई उन्होंने गैंग ऑफ़ वासेपुर, पैडलर्स और लंचबॉक्स जैसी बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया हैं।  

पृष्ठभूमि 
गुनीत मोंगा का जन्म 21 नवंबर 1981 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपना पूरा बचपन दिल्ली में ही व्यतीत किया है।  

पढ़ाई 
मोंगा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के ब्लू बेल स्कूल इंटरनेशनल से की है।  उन्होंने मॉस कम्युनिकेशन की डिग्री गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनवर्सिटी दिल्ली से ग्रहण की है। 

करियर 
मोंगा ने अपने करियर की शुरुआत की एक प्रोडक्शन कोर्डिनेटर के तौर पर की थी।  मॉस कम्युनिकेशन की डिग्री लेने के बाद उन्होंने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स में काम करना शुरू कर दिया।  बाद में साल 2006 में वह मुंबई वापस आ गयी। इस दौरान उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया।  इसी दौरान उनकी मुलाकात निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप से हुई।  उसके बाद उन्होंने उनकी प्रोडक्शन कम्पनी को ज्वाइन कर लिया।  जिसके तहत उन्होंने गैंग्स ऑफ़ वासेपर 1 और 2 का निर्माण किया। 

साल 2013 में उन्होंने 2 प्रोजेक्ट्स में काम किया एक द लंचबॉक्स और मानसून शूटआउट।  इन दोनों ही फिल्मों की कैन्स फिल्म्स फेस्टिवल में स्क्रीनिंग हुई।  जंहा आलोचकों ने फिल्मों को बेहद सराहा। 
Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi