जीवनी
दिव्या कुमार एक भारतीय पार्श्व गायिका हैं।  जो मुख्यत: हिंदी फिल्मों में गाना गाती हैं। 

पृष्ठभूमि 
दिव्या कुमार का जन्म एक म्यूजिकल परिवार में हुआ।  उनके दादाजी पंडित शिवराम एक संगीतकार थे।  दिव्या के पिता भगवान शिवराम एक म्यूजिशियन थे, उन्होंने अपने जमाने में आर-डी बर्मन, जतिन-ललित और हिमेश रेशमियां के साथ काम किया है। एक म्यूजिकल परिवार से होने के कारण दिव्या को बचपन से ही संगीत में अभिन्न रूचि थी, जिस कारण वह बेहद कम उम्र में संगीत से जुड़ गयी।  और छोटी सी उम्र में ही वह एक बेहद अच्छी स्टेज परफॉर्मर भी बन गयी।  उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई महान गायकों के साथ काम किया।   

करियर 
दिव्या कुमार को हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक राम संपन्त ने टूटिया दिल से दिया था। उसके बाद उन्होंने फिल्म काई-पो-चे का शुभारंभ गाना गाया, जो चार्टबस्टर में हफ़्तों तक सबसे ऊपर रहा, और लोगों को खूब पसंद भी आया।  उसके बाद उन्होंने फिल्म सुध देसी रोमांस और हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में अपनी आवाज दी।  दोनों ही फिल्मों में उनके गाने सुपरहिट साबित हुए।  

इसके अलावा उन्होंने फरहान अख्तर स्टारर फिल्म में सुपरहिट ट्रैक मस्तो का झुण्ड में भी अपनी आवाज दी थी। बड़े पर्दे के अलावा वह छोटे पर्दे के शो सतरंगी ससुराल में भी टाइटल ट्रैक गा चुकी हैं।  
Buy Movie Tickets