जीवनी
चित्रांगदा सिंह एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। उन्हें हिंदी सिनेमा में फिल्मों में उनकी बेहतरीन अदायगी के लिए जाना जाता हैं। 

पृष्ठभूमि 
चित्रांगदा सिंह का जन्म 28 मार्च 1976 को जोधपुर राजस्थान में हुआ था।  उनके पिता निरंजन सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे।  उनका एक भाई हैं-दिग्विजय सिंह जोकि एक गोल्फर हैं।  

पढ़ाई 
चित्रांगदा सिंह ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मेरठ से संपंन की है।  उन्होंने होम साइंस से स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से संपन्न की है। वह एक पारंगत कथक नृतिका भी हैं।  

शादी 
चित्रांगदा सिंह की शादी ज्योति रांधवा से हुई हैं।  वह एक गोल्फ प्लेयर है।  हालंकि इन दोनी की शादी किन्ही कारणों से ज्यादा दिन नहीं टिक सकी और 2014 को इस जोड़ी का तलाक हो गया।  इस जोड़ी का एक बेटा है- जिसका नाम ज़ोरावर रंधावा है। 

करियर पढ़ाई 
पढ़ाई खत्म होने के बाद चित्रागंदा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर के दौरान कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी किया। दर्शकों और निर्देशकों का पहली बार ध्यान उनपर गुलजार के वीडियो सांग सनसेट से गया।  उसके बाद उन्हें हिंदी सिनेमा में पहला ब्रेक निर्देशक सुधीर कुमार ने साल 2003 में फिल्म हज़ारों ख्वाइशें ऐसी में दिया।  इस फिल्म में चित्रांगदा का अभिनय आलोचकों ने उनकी बेहद तारीफ की। साल 2005 में वह फिल्म काल में में नजर आई।हालंकि फिल्म काल बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं।  

लम्बे अरसे बाद सुधीर मिश्रा निर्देशित फिल्म ये साली जिंदगी में नजर आई।  इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय को देख आलोचकों ने उन्हें खूब सराहा।  इस फिल्म के बाद वह देशी बॉयज में नजर आई।  इस फिल्म में उनके  कुमार, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम नजर आये थे।  फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर औसतन व्यापार किया था। इसके बाद वह शिरीष कुंदर निर्देशित फिल्म जोकर से बतौर आइटम गर्ल बड़े परदे पर तहलका मचाती हुई नजर आई।  हालंकि यह फिल्म तो कुछ नहीं चली, लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक नई आइटम गर्ल जरूर मिल गयी थी। 

उसके बाद साल 2013 में वह फिर बड़े पर्दे पर जॉन अब्राहम संग फिल्म आई मी ओए मैं में इश्क फरमाती हुई नजर आई। यह फिल्म एक रोमांस कॉमेडी फिल्म थी, लेकिन फिर भी यह फिल्म दर्शकों सिनेमाघरों की और खीचनें में असमर्थ साबित हुई।  उसके बाद उन्होंने ऑफिसियल हरैसमेंट पर आधारित फिल्म इंकार की।  इस फिल्म में उनके अपोजिट अर्जुन रामपाल नजर आए थे। इस फिल्म में उनके बेह्त्रें अभिनय को देख आलोचकों ने बेहद सराहा था। 

वर्ष 2015 में वह एक बार फिर बड़े परदे पर  फिल्म गब्बर इज बैक में आइटम सांग आओ राजा में नजर आयीं .इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनस किया . इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, करीना कपूर,  और श्रुति हासन नजर आये थे 
Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में