जीवनी

अरमान कोहली एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं।  

 प्रष्ठभूमि 

अरमान कोहली का जन्म 23 मार्च 1972 को मुंबई में हुआ था।  उनके पिता हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक राजकुमार कोहली हैं।  उनकी माँ का नाम निशि कोहली जोकि एक अभिनेत्री रह चुकी हैं।  

पढाई अरमान कोहली ने अपनी शुरुआती पढ़ी मुंबई से ही संपन्न की है। 

करियर 

अरमान कोहली ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने द्वारा निर्देशित फिल्म बदले की आग से की थी। इसके बाद वह फिल्म राज तिलक में भी नजर आये थे। उन्होंने बतौर अभिनेता वर्ष 1992 में फिल्म विरुद्ध से की थी।   उन्होंने नब्बे के दश में कई फिल्मों में अभिनय किया।   जिनमे दुश्मन जमाना, औलाद के दुश्मन, जानी दुश्मन खर जैसी फ़िल्में प्रमुख हैं।  हालांकि उसके बाद उन्होंने फिल्मो से लम्बी दूरी बना ली।  साल 2003 में वह आखरी बार फिल्म हिंदी फिल्म एलओसी कारगिल में नजर आये थे।  हालांकि एक लम्बे के ब्रेक के बाद अरमान कोहली जल्द ही सलमान खान और सोनम स्टारर फिल्म प्रेम रत्न धन पाओ में दिखाई देंगें ।  

वर्ष 2013 में अरमान कोहली ने छोटे पर्दे के बहु चर्चित बहु विवादित शो बिगबॉस में नजर आये।   शो के दौरान उनके झगड़ालू और तनिषा के साथ नजदीकीयों ने मीडिया में खूब सुर्खियाँ बटोरी थी।   इतना ही नहीं  sशो की प्रतिभागी सोफिया हयात को फिज्क्ली अब्यूज कने के कारण य्न्हे घर के अंदर से गिरफ्तार भी किया था।  हालांकि अपने उग्र स्वाभाव से अरमान शो से जल्दी ही बेघर हो गये थे।  

Buy Movie Tickets
स्पॉटलाइट में फिल्में
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi