जीवनी
अर्जुन रामपाल हिन्‍दी फिल्‍मों के अभिनेता, निर्माता, माॅडल और टेलीविजन एकंर हैंा वे बॉलीवुड फिल्‍माें में जाना पहचाना नाम हैा उनके द्वारा निभाए गए कई किरदारों के लिए उनकी काफी प्रशंसा भी हुई हैा उन्‍हें फिल्‍म 'रॉक आन' के लिए सहायक अभिनेता के तौर पर राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार अौर फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिल चुका हैा

पृष्‍ठभूमि-
अर्जुन रामपाल का जन्‍म जबलपुर, मध्‍यप्रदेश्‍ा में हुआ थाा उनकी एक बहन भी हैंा

पढ़ाई-

अर्जुन ने सेंट पैट्रिक स्‍कूल, देवलाली, महाराष्‍ट्र से पढ़ाई की है जहां उनकी मां भी अध्‍यापिका थींा

शादी-

अर्जुन रामपाल की शादी पूर्व मिस इंडिया और सुपरमॉडल रहीं मेहर जेसिया से हुई हैा उनकी दो लड़कियां हैं- माहिका और मायराा

करियर-

अर्जुन रामपाल ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरू किया था। मगर बाद में उन्होंने एक्टर, प्रोड्यूसर और टीवी होस्ट के रुप में भी पहचान बनाई।  अर्जुन ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 2001 में फिल्म प्यार इश्क और मोहब्बत से किया था। इस फिल्म में उनका किरदार एक मॉडल का ही था। उन्‍होंने अपने अभिनय और काबिलियत से सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचाा नवोदित अभिनेता के तौर पर उन्‍हें फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार में नामांकन भी मिलाा स्‍टार स्‍क्रीन और आइफा अर्वाडस में उन्‍हें नवोदित अभिनेता का पुरस्‍कार भी मिलाा।  मगर अर्जुन रामपाल को पहली कमर्शियल सफलता साल 2007 में आई फिल्म 'ओम शांति ओम' से मिली थी। हालांकि इस फिल्म में अर्जुन रामपाल ने विलेन का किरदार निभाया था।

इस फिल्म का निर्देशन फराह खान ने किया था। लीड रोल शाहरुख खान ने निभाया था। इसी फिल्म से दीपिका पादुकोण ने भी अपना करियर शुरू किया था। इस फिल्म के बाद अर्जुन रामपाल के करियर को नई गति मिली। इसके बाद साल 2008 में आई फिल्म रॉक ऑन में अर्जुन रामपाल की एक्टिंग को सराहा गया। इस फिल्म के लिए अर्जुन रामपाल को नेशनल अवॉर्ड के साथ ही फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला।

इन दिनों अर्जुन रामपाल रॉक ऑन के सीक्वल की शूटिंग को लेकर व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर भी नजर आएंगी। 
Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi