जीवनी
अंजना सुखानी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। 

पृष्ठभूमि 
अंजना सुखानी का जन्म जयपुर में एक हिन्दू परिवार में 10 दिसंबर 1978 में हुआ।  उनकी एक बहन है मीना सुखानी, जिन्होंने फिल्म जाने तू या जाने ना से  करियर की शुरुआत की थी। 

पढ़ाई
उन्होंने अपनी शुरूआती पढाई शिक्षा कमला हाई स्कूल, खार, मुम्बई से पूरी की है।  उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई कार्डिफ मेट्रोपोलिटन विश्वविद्यालय से की।  इसके बाद यूके से अंतरराष्ट्रीय व्यापार में प्रबंधन में डिग्री प्राप्त की। 

करियर 
सुखानी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म हम दम से की थी।  चूँकि उनकी पृष्ठभूमि फिल्मों से सम्बंधित नहीं है इसके बावजूद उनका अभिनय अच्छा रहा है जैसे 2007 की बहु-सितारा सफलतम फ़िल्म सलाम-ए-इश्क़ में और उसके बाद 2006 की फ़िल्म गोलमाल की। गोलमाल रिटर्नस जो  2008 में आयी में भी अच्छा अभिनय किया। उनके अन्य अभिनय वाली प्रदर्शित फ़िल्में जय विजय, जश्न और उनकी प्रथम कन्नड़ फ़िल्म मलयाली जोठेयाली आदि में अपने अभिनय का दमखम दिखा चुकीं हैं।  

टीवी करियर 
सुखानी अपने टीवी करियर के शुरूआती वर्षो में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ कैडबरी डेयरी मिल्क के लिए टेलीविजन एड में काम कर चुकी हैं।  इसके बाद उन्होंने घर जायेगी गाने के हिन्दी संगीत विडियो में भी काम किया है। 
Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi