होम » सेलेब » अली फजल » जीवनी
जीवनी
अली फजल एक भारतीय फिल्म अभिनेता है। 

पृष्ठभूमि 
अली फजल का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर-प्रदेश के लखनऊ में हुआ था।  

पढ़ाई 
फजल ने अपनी शुरआती पढ़ाई देहरादून  दूँ स्कूल से सम्पूर्ण की है।  उन्होंनें अपनी स्नातक की पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से की है।  वह इकोनोमिक्स में ग्रेजुएट हैं।  

करियर 
फजल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बतौर मॉडल की थीं, उन्होंने अपने करियर  शुरआती दिनों ऐड कमर्सियल में काम किया।  वह उस दौरान स्टेज शो भी  करते थे।  

वह एक स्टेज शो में परफॉर्म कर रहे थे, तभी निर्देशक राजू हिरानी की नजर उन पर पड़ी, तभी उन्होंने उन्हें अपनी आगामी फिल्म 3 इडियट्स के लिए साइन कर लिया।  यंही से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खुल गए।  इस फिल्म में फजल एक इंजिनीरिंग स्टूडेंट जॉय की भूमिका में  निभायी थी। इस फिल्म में आमिर खान और करीना मुख्य भूमिका में थे।  

फिल्म 3 इडियट्स में जॉय का किरदार  निभाने के बाद वह अपनी अगली फिल्म ऑलवेज कभी कभी में बतौर लीड एक्टर नजर आये।  इस फिल्म का निर्माण शाहरुख़ खान के प्रोडक्शन के बैनर के तले किया गया था।  हालांकि उनकी यह पहली फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई।  

उसके बाद फजल फिल्म फुकरे में नजर आये।  इस फिल्म में उन्होंने एक म्यूजिशियन का किरदार निभाया था।  फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई भी की थी।  लेकिन इस फिल्म से फजल आलोचकों की नजरों में आये और उन्होंने फजल के अभिनय की तारीफ भी की।  

साल 2014 में फजल विद्या बालन स्टारर फिल्म बॉबी जासूस में नजर आये।  उनकी पहली फिल्म की तरह यह फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी।  इतने बुरे बॉलीवुड करियर के बावजूद भी फजल को एक हॉलीवुड फिल्म फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 7 में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।  इस फिल्म में उन्होंने एक टयकूं का किरदार अदा किया था।  उन्होंने कहा इस फिल्म में उनका किरदार हिंदी फिल्मों से बिल्कुल हटकर और जुदा था। 

साल 2014 में वह एक विक्रम भट्ट की फिल्म खामोशियाँ में नजर आये।  जोकि एक हॉरर फिल्म थी। लेकिन यह फिल्म दर्शकों की भीड़ सिनमाघरों में जुटानें में कामयब ना हो सकी और बुरी तरह फ्लॉप हो गयी।  इस फिल्म में गुरमीत चौधरी, सपना पब्बी और अली फजल मुख्य भूमिका में थे। 

Buy Movie Tickets