जीवनी
आफ़ताब शिवदासनी एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता, निर्माता हैं। वह हिंदी सिनेमा में मस्ती, ग्रांड मस्ती और कसूर जैसी फिल्मों के लिए जाने जातें हैं। 

प्रष्ठ-भूमि 
आफ़ताब शिवदासनी का जन्म 25 जून 1978 मुंबई में हुआ था।  उनके पिता का नाम प्रेम शिवदासनी और माँ का नाम पुतली शिवदासनी है।  उनकी एक बड़ी बहन है-अफसाना शिवदासनी। 

पढाई 
आफ़ताब शिवदासनी ने अपनी शुरुआती पढाई सेंट जेवियर हाई स्कूल लोकमान्य तिलक मुंबई से पूरी की है। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढाई एच.आर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से पूरी की है। 

शादी 
आफ़ताब शिवदासनी की शादी लंदन मूल की निन दुसांज से हुई है। 

करियर 
आफ़ताब शिवदासनी ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर फिल्म मिस्टर इंडिया से की थी। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया जिनमे  अव्वल नम्बर, शहंशाह
चालबाज और इंसानियत जैसी फ़िल्में शामिल हैं।  वर्ष 1999 में शिवदासनी ने निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म मस्त से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया। उन्हें इस फिल्म में उनके बेहतरीन किरदार के लिए जी-सिने अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। उसके बाद निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म कसूर में नजर आये।  इस फिल्म में उनके अपोजिट लीजा रे नजर आई थी। 
इस फिल्म में उन्होंने खलनायक की भूमिका अदा की, जिसके लिए उन्हें जी सिने अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। 

 उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किये लेकिन कुछ ही एक दर्शकों के दिल में उतर पाई। उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान कॉमेडी फिल्म मस्ती ने दिलाई, जिसके वह सिक्वल में भी नजर आये। जल्द ही वह इस फिल्म के तीसरे भाग में भी नजर आने वाले हैं। फिल्म में उनके अलावा विवेक ओबरॉय और रितेश देशमुख मुख भूमिका में नजर आयेंगें।
Buy Movie Tickets