जीवनी
अभिषेक चौबे एक भारतीय फिल्म निर्देशक हैं। उन्हें हिंदी सिनेमा में फिल्म इश्किया के लिए जाना जाता है

प्रष्ठभूमि
अभिषेक चौबे का का 30 मार्च 1977 को फैजाबाद उत्तर-प्रदेश में हुआ था। उनके पिता का नाम आनंद मोहन चौबे और माँ का नाम शीला चौबे हैं। उन्होंने अपना बचपन जमशेदपुर, पटना रांची में बिताया है

पढाई 
अभिषेक चौबे ने अपनी शुरुआती पढाई सेंट जेवियर स्कूल रांची से पूरी की है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की मानक डिग्री प्राप्त की है। 

करियर 
अभिषेक चौबे ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक विशाल भरद्वाज के साथ फिल्म मकड़ी से की थी। उसके बाद उन्होंने निर्देशक विशाल को फिल्म ओमकार, कमीने जैंसी फिल्मो में भी असिस्ट किया। उन्होंने हिंदी सिनेमा में बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरुआत फिल्म इश्किया से की थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नासिरुद्धीन शाह, विद्या बालन, और अरशद वारसी नजर आये थे।  इस फिल्म का निर्माण विशाल भरद्वाज ने किया था। यह फिल्म उस साल सफल की फेहरिस्त में शामिल हुई साथ ही आलोचकों ने फिल्म की काफी तारीफे भी। उन्होंने इसके बाद बाद इसी फिल्म का सिक्वल बनाया डेढ़ इश्किया निर्देशित की।  इस फिल्म में नस्रुद्धीन शाह, माधुरी दीक्षित,हुमा कुरैशी और अश्रद वारसी मुख्य भूमिका में नजर आये थे।  
Buy Movie Tickets
 

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi