For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार स्टारर 'सूर्यवंशी' रिलीज डेट: बॉक्स ऑफिस पर क्या फायदा, क्या नुकसान- पढ़ें रिपोर्ट

    |

    लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर बहुप्रतीक्षित फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 30 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। कोई शक नहीं कि फैंस इस घोषणा से बेहद उत्साहित हैं और सिनेमाघर भी राहत की सांस ले रहे हैं।

    लॉकडाउन के बाद रिलीज होने वाली यह सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म होगी। सूर्यवंशी 2020 मार्च में ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना की वजह टलती गई। पहले उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म 2 अप्रैल यानि की गुड फ्राइडे को रिलीज होगी, लेकिन अब फाइनल तारीख सामने आ चुकी है। ट्रेड पंडितों की मानें तो इस रिलीज डेट के जहां कुछ फायदे हैं, वहीं, फिल्म को कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

    धमाकेदार एक्शन, स्टंट और स्कारकास्ट से सजी अक्षय कुमार की इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस को भी काफी उम्मीदें हैं। लगभग एक साल से बंद पड़े सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स अब धीरे धीरे उबर रहे हैं। लेकिन सूर्यवंशी एक ऐसी फिल्म साबित हो सकती है, जो बड़ी संख्या में दर्शकों को बड़ी स्क्रीन तक लाएगी।

    सोलो रिलीज

    सोलो रिलीज

    30 अप्रैल को फिल्म सिनेमाघरों में सोलो रिलीज कर रही है। लिहाजा, इसे ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन मिलने की संभावना है। रिलायंस इंटरटेनमेंट फिल्म को काफी बड़े स्तर पर रिलीज करने वाली है।

    कमाने के लिए पूरे 13 दिन

    कमाने के लिए पूरे 13 दिन

    जहां सूर्यवंशी 30 अप्रैल को आ रही है.. वहीं इसके बाद सीधे दूसरी बड़ी रिलीज होगी सलमान खान की 'राधे'.. जो कि 13 मई को रिलीज होने वाली है। लिहाजा, सूर्यवंशी के पास कमाने के लिए पूरे 13 दिन का समय है, जिसमें फिल्म आराम से 120-150 करोड़ का आंकड़ा पार सकती है।

    रमज़ान का महीना

    रमज़ान का महीना

    12 अप्रैल से लेकर 12 मई तक रमज़ान का महीना होगा, जब बड़ी संख्या में लोग रोज़ा रखते हैं और सिनेमाघर जाकर फिल्में देखने को तरजीह नहीं देते। ऐसे में फिल्म को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

    आईपीएल का मौसम

    आईपीएल का मौसम

    वहीं, दूसरी सबसे बड़ी क्लैश है आईपीएल.. 9 अप्रैल 2021 से 30 मई 2021 तक आईपीएल चलने वाला है, जो देश में किसी त्योहार से कम नहीं होता। सूर्यवंशी बिल्कुल बीच आईपीएल में रिलीज हो रही है.. ऐसे में कई लोग मैच छोड़कर सिनेमाघर जाने का प्लान कैंसिल भी कर सकते हैं।

    महाराष्ट्र में बढ़ते केस

    महाराष्ट्र में बढ़ते केस

    महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना के केस फिर से बड़ी संख्या में बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के कई शहरों में फिर से लॉकडाउन भी लग चुका है। ऐसे में कोरोना एक बार फिर सूर्यवंशी पर भारी पड़ सकता है।

    सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    वहीं, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अभी भी सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ नहीं शुरु किया गया है। मुंबई में सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी ही लागू है। जाहिर है इससे सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस भी प्रभावित होगी।

    रोहित शेट्टी की cop यूनिवर्स

    रोहित शेट्टी की cop यूनिवर्स

    सिंबा, सिंघम के बाद रोहित शेट्टी अब सूर्यवंशी लेकर आए हैं। जो कि रोहित शेट्टी के cop यूर्निवर्स का अगला किरदार है। रोहित शेट्टी के सिनेमा की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है, जो इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रही है। इस फिल्म के साथ रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार पहली बार जुड़े हैं।

    150-180 करोड़

    150-180 करोड़

    सारी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए फिल्म से 150- 180 करोड़ तक के कलेक्शन की उम्मीद लगाई जा रही है। यदि हालात सही रहते तो सूर्यवंशी को 300 करोड़ी फिल्म माना जा रहा था।

    'राम सेतु' की शूटिंग के लिए तैयार अक्षय कुमार, अयोध्या में मुहूर्त शॉट- ऐसे होंगे किरदार, जानें शूटिंग Details'राम सेतु' की शूटिंग के लिए तैयार अक्षय कुमार, अयोध्या में मुहूर्त शॉट- ऐसे होंगे किरदार, जानें शूटिंग Details

    English summary
    Akshay Kumar and Katrina Kaif starrer film Sooryavanshi is releasing on 30th April 2021. Here know the pros and cons of this release date and box office prediction.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X